logo-image

'तुम मेरे लिए सबसे जरूरी हो...' घर पहुंचते ही शमी ने शेयर की खूबसूरत तस्वीर

Mohammed Shami With His Mother : वर्ल्ड कप के बाद अब मोहम्मद शमी घर लौट चुके हैं, जहां से उन्होंने एक दिल छू लेने वाली फोटो शेयर की है...

Updated on: 22 Nov 2023, 07:56 PM

नई दिल्ली:

Mohammed Shami With His Mother : फाइनल में मिली हार के साथ ही वर्ल्ड कप 2023 खत्म हो चुका है और लगभग सभी खिलाड़ी अपने-अपने घर लौट चुके हैं.  टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी अपने घर पहुंच गए हैं. जहां, वह अपनी बीमार मां से मिले और सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसे फैंस काफी पसंद कर रहे हैं. साथ ही शमी ने कैप्शन में उनके जल्दी ठीक होने की कामना की है. 

Mohammed Shami ने शेयर की फोटो

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में टीम इंडिया का सामना ऑस्ट्रेलिया से हुआ था. जहां, 6 विकेट से मिली हार के साथ ही भारत ट्रॉफी जीतने से चूक गया. लेकिन ये टूर्नामेंट शमी के लिए काफी स्पेशल रहा है. हालांकि, अब वह क्रिकेट से ब्रेक पर हैं और अपने घर लौट गए हैं. हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक खूबसूरत तस्वीर शेयर की है, उन्होंने कैप्शन में लिखा- मां आप मेरे लिए बहुत मायने रखती हैं. जल्द ही आपके ठीक होने की उम्मीद करता हूं. बता दें, जब भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच खेला जा रहा था, तब शमी की तबियत बिगड़ गई थी और वह मां अस्पताल में भर्ती थीं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by 𝕸𝖔𝖍𝖆𝖒𝖒𝖆𝖉 𝖘𝖍𝖆𝖒𝖎 (@mdshami.11)

ये भी पढ़ें : Shah Rukh Khan : गौतम गंभीर को क्यों KKR ने फिर किया टीम में शामिल? शाहरुख खान ने बताई असली वजह

शमी के लिए यादगार रहा टूर्नामेंट

वर्ल्ड कप 2023 के शुरुआती 4 मैचों में मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था. लेकिन, हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद उन्हें अंतिम ग्यारह का हिस्सा बनाया गया. इसके बाद तो फिर शमी ने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया और अपनी जगह पक्की कर ली. उन्होंने टूर्नामेंट में खेले गए 7 मैचों में 24 विकेट लिए और वह सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. इसमें उनका सेमीफाइनल का प्रदर्शन सबसे खतरनाक रहा. 

न्यूजीलैंड के साथ खेले गए उस नॉकआउट मैच में शमी ने 7 विकेट चटकाए और भारत को फाइनल की टिकेट दिलाई थी. आज तक वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में किसी गेंदबाज ने नॉकआउट मैच में 7 विकेट नहीं लिए थे. ऐसे में ऐतिहासिक प्रदर्शन करने वाले शमी से फाइनल में भी काफी उम्मीदें थी. मगर, बल्लेबाज 240 रन ही बना सके, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से हासिल कर लिया और 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली. फाइनल में भी शमी ने कमाल की शुरुआत की थी और अपनी पहली ही गेंद पर विकेट लिया. मगर, फिर वह और विकेट नहीं निकाल सके और कंगारू टीम हावी हो गई.