News Nation Logo

T20 World Cup में इस खिलाड़ी का कटा पत्ता! फिटनेस को लेकर उठे सवाल

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) इस बार ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World cup) में हिस्सा नहीं ले सकते हैं. सूत्रों की मानें तो टी20 विश्व कप के लिए मोहम्मद शमी फिट नहीं हैं.

Written By : विजय शंकर | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 29 Jun 2022, 11:22:16 PM
ICC T20 World Cup

ICC T20 World Cup (Photo Credit: File)

दिल्ली:  

आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया अब इंग्लैंड दौरे (England Tour) के लिए तैयार है. चयनकर्ता प्रत्येक खिलाड़ी के प्रदर्शन की निगरानी करेंगे क्योंकि टी 20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए अब कुछ ही अंतरराष्ट्रीय मैच बचे हैं. माना जा रहा है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) टी20 वर्ल्ड कप के लिए चयनकर्ताओं की सूची में नहीं शामिल हैं. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) इस बार ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World cup) में हिस्सा नहीं ले सकते हैं. सूत्रों की मानें तो टी20 विश्व कप के लिए मोहम्मद शमी फिट नहीं हैं. चयनकर्ता युवा गेंदबाजों का ज्यादा फोकस करना चाहते हैं और ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप से पहले उन्हें ज्यादा से ज्यादा मौके देना चाहते हैं. एक सूत्र ने एएनआई को बताया कि वे भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshar kumar) को वरिष्ठ गेंदबाजों में से एक के रूप में चुन सकते हैं. 

ये भी पढ़ें : इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से रोहित शर्मा बाहर, बुमराह करेंगे कप्तानी


इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां टेस्ट 1 जुलाई को बर्मिंघम के एजबेस्टन में होगा और इस मैच में शमी (Mohammed Shami) के अहम भूमिका निभाने की उम्मीद है. यह मैच पिछले साल की पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ का हिस्सा है, जिसे भारतीय खेमे में COVID-19 के प्रकोप के कारण चौथे टेस्ट के बाद स्थगित करना पड़ा था. विशेष रूप से, 31 वर्षीय तेज गेंदबाज ने 2021 में टी 20 विश्व कप में नामीबिया के खिलाफ टी20 में भारत की ओर से खेलने के बाद से टीम में जगह नहीं बनाई पाई है. पिछले साल भी टी 20 टीम में उनके चयन पर सवाल उठाया गया था. शमी (Mohammed Shami) ने हालांकि आईपीएल में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया क्योंकि उन्होंने पावरप्ले में कई महत्वपूर्ण विकेट लिए. 

First Published : 29 Jun 2022, 11:21:56 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.