News Nation Logo
Banner

मोहम्मद युसूफ ने बताया विराट कोहली के शानदार प्रदर्शन का राज, जानिए 

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस वक्त दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं. आईसीसी की रैंकिंग में तो वे नंबर वन हैं ही, साथ ही वे दिग्गजों की राय में भी नंबर वन बने हुए हैं. आज के युवा बल्लेबाज विराट कोहली को अपना आदर्श मानते हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 16 May 2021, 03:38:52 PM
virat kohli  ians

virat kohli (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस वक्त दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं. आईसीसी की रैंकिंग में तो वे नंबर वन हैं ही, साथ ही वे दिग्गजों की राय में भी नंबर वन बने हुए हैं. आज के युवा बल्लेबाज विराट कोहली को अपना आदर्श मानते हैं और आगे चलकर उन्हीं की तरह बनना भी चाहते हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली इस फिलहाल तीनों फॉर्मेट खेल रहे हैं. यानी वे वन डे भी खेल रहे हैं, टी20 भी खेल रहे हैं और टेस्ट क्रिकेट भी खेलते हैं. इतना ही नहीं, वे आईपीएल भी खेलते हैं और सभी में अपनी टीम के कप्तान हैं. इसके बाद भी विराट कोहली की फिटनेस शानदार है. अब पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद युसूफ ने कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ी बात कही है. 

यह भी पढ़ें : माइकल वॉन ने विराट कोहली पर साधा निशाना, वसीम जाफर बोले- एक्स्ट्रा अंगुली ऋतिक रोशन के पास, लेकिन...

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद युसूफ ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की सराहना करते हुए कहा है कि कोहली की फिटनेस और ट्रेनिंग उनके शानदार प्रदर्शन का राज है. युसूफ ने यू-ट्यूब के शो क्रिकास्ट में कहा है कि मैंने विराट कोहली को अभ्यास करते नहीं देखा है लेकिन उनके ट्रेनिंग के वीडियो ट्विटर पर देखे हैं. आज के जमाने में कोई मुझसे पूछे कि मॉर्डन क्रिकेट क्या है तो मैं कहूंगा यह ट्रेनिंग है. उन्होंने कहा कि आज के खिलाड़ी फिट और तेज हैं, जैसे कोहली है. यही उनके शानदार प्रदर्शन का राज है. आईपीएल 2021 स्थगित होने के बाद अब विराट कोहली आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के साथ भिड़ने की तैयारी कर रहे हैं. फाइनल मैच जून में खेला जाएगा, इसके लिए टीम इंडिया दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. 

यह भी पढ़ें : WTC : अभी तक सबसे ज्यादा रन और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलियाई आगे 

मोहम्मद युसूफ ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम वनडे और टेस्ट मिलाकर 70 शतक हैं. वनडे में उन्होंने 12000 रन बनाए हैं और टेस्ट में भी 10000 रन बनाने के करीब है. टी 20 में भी उनका प्रदर्शन बेहतर है. उन्होंने कहा कि  आज के जमाने में वह नंबर-1 बल्लेबाज हैं. मैंने पहले भी कहा है कि पिछले जमानों के क्रिकेटरों की तुलना करना गलत है. विराट कोहली का प्रदर्शन अविश्वनीय है. युसूफ ने पाकिस्तान के लिए 288 वनडे में 9720 रन और 90 टेस्ट मैचों में 7530 रन बनाए हैं.

(input ians)

First Published : 16 May 2021, 03:38:52 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Virat Kohli Team India