logo-image

''सचिन तेंदुलकर के समय भारत का बल्लेबाजी क्रम बेहतर था''

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद यूसुफ (Mohammad Yusuf) ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के समय के भारतीय बल्लेबाजी क्रम को विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाले मौजूदा बल्लेबाज क्रम से बेहतर आंकते हुए कहा है कि उस समय गेंदबाजों का स्तर मौजूदा

Updated on: 08 Nov 2020, 06:34 PM

कराची:

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद यूसुफ (Mohammad Yusuf) ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के समय के भारतीय बल्लेबाजी क्रम को विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाले मौजूदा बल्लेबाज क्रम से बेहतर आंकते हुए कहा है कि उस समय गेंदबाजों का स्तर मौजूदा समय से बेहतर था. स्वयं दिग्गज बल्लेबाज रहे यूसुफ तेंदुलकर को ब्रायन लारा और रिकी पोंटिंग जैसे बल्लेबाजों से बेहतर और अपने समय का सबसे संपूर्ण बल्लेबाज मानते हैं.

यह भी पढ़ें : SRH vs DC : दिल्ली कैपिटल्‍स के खिलाफ इस खिलाड़ी का फॉर्म बहुत अहम, जानिए क्‍यों 

यूसुफ ने कहा कोहली, रोहित, राहुल सभी शानदार बल्लेबाज हैं लेकिन अगर मैं तुलना करूं तो सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली का बल्लेबाजी क्रम बेहतर था. उन्होंने कहा आज-कल गेंदबाजी का स्तर उतना अच्छा नहीं है, क्रिकेट काफी बदल गया है और अब चीजें अलग हैं. तेंदुलकर की बल्लेबाजी पर यूसुफ ने कहा जब मैं पाकिस्तान के लिए खेल रहा था तो उस समय ब्रायन लारा, पॉन्टिंग, मैथ्यू हेडन जैसे दिग्गज बल्लेबाज थे लेकिन मेरा हमेशा से मानना था कि तेंदुलकर हर तरह से सबसे संपूर्ण बल्लेबाज हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2020  Qualifier 2 : दिल्ली के खिलाफ हैदराबाद का पलड़ा भारी, जानिए क्‍या कहते हैं आंकड़े 

यूसुफ ने कहा कि जब वो खेलते थे तब भारत की गेंदबाजी मौजूदा आक्रमण की तुलना में उतनी मजबूत नहीं थी लेकिन उस समय बल्लेबाजी टॉप स्तर की थी. पाकिस्तान की ओर से 90 टेस्ट और 288 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले यूसुफ ने कहा कि उन्हें रोहित शर्मा को खेलते हुए देखना पसंद है लेकिन उनका हमेशा से मानना है कि कोहली अधिक गंभीर, प्रतिबद्ध और कड़ी मेहनत करने वाला है. यूसुफ कोहली बेहद प्रतिबद्ध है और यही कारण है कि वह इतना सफल है और वह क्रिकेट खेलने वाले सभी देशों में रन बना चुका है. मेरा मानना है कि कप्तानी ने उसे बेहतर खिलाड़ी बनाया है. यूसुफ ने कहा कि बाबर आजम और कोहली की तुलना करना अनुचित है क्योंकि मौजूदा भारतीय कप्तान कहीं अधिक अनुभवी है और कई देशों में खेलने का अनुभव है.