logo-image

टेस्ट क्रिकेट में नया कीर्तिमान रचने से चंद कदम दूर हैं मोहम्मद शमी, जानिए यहां 

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का कहना है कि आईपीएल से उन्हें चोटिल होने के बाद लय हासिल करने में मदद मिली है. मोहम्मद शमी को पिछले साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट के दौरान पैट कमिंस की गेंद पर चोट लग गई थी.

Updated on: 17 May 2021, 09:51 AM

नई दिल्ली :

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का कहना है कि आईपीएल से उन्हें चोटिल होने के बाद लय हासिल करने में मदद मिली है. मोहम्मद शमी को पिछले साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट के दौरान पैट कमिंस की गेंद पर चोट लग गई थी, जिसके बाद वह पूरी सीरीज से बाहर हो गए थे. मोहम्मद शमी ने गल्फ न्यूज से बात करते हुए कहा कि इतने साल के अनुभव से मुझे मदद मिली. मुझे पता है कि कितनी ट्रेनिंग करने की जरूरत है, इन सब चीजों से मुझे मदद मिली है. चार महीने बाद मैदान पर वापसी करने के बाद मोहम्मद शमी ने आईपीएल 2021 के सीजन में पंजाब किंग्स के लिए बेहतर किया था और आठ विकेट झटके थे. 

यह भी पढ़ें : WTC Final INDvsNZ : हनुमा विहारी ने बताई टीम इंडिया की संभावना 

मोहम्मद शमी न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उत्सुक हैं. शमी ने कहा कि मैं इस बारे में नहीं सोचता कि आगे मैं क्या करूंगा. आईपीएल से मैंने लय हासिल की और बाकी की चीजें वातावरण पर निर्भर करती है. शमी टेस्ट मैचों में 200 विकेट लेने वाले पांचवें भारतीय तेज गेंदबाज बनने से 20 विकेट दूर हैं. मोहम्मद शमी ने कहा कि उन्होंने इंग्लैंड दौरे के लिए कोई टारगेट सेट नहीं किया है. उन्होंने कहा कि कोई रणनीति नहीं बनाई है. किसने सोचना था इस महामारी से दो साल में हमारा जीवन इस तरह प्रभावित होगा. पिछले तीन साल में भारतीय तेज गेंदबाजी यूनिट को विशेषज्ञों और कमेंटेटरों से काफी सराहना मिली है. भारतीय टीम का तेज गेंदबाजी आक्रमण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीत में कारगार साबित हुआ था. मोहम्मद शमी ने कहा कि अगर कोई गेंदबाज उम्मीद के अनुरूप गेंदबाजी नहीं कर पाता है तो हम उसकी ऊर्जा बढ़ाते हैं. हमारी कोशिश रहती है कि वो इतना दबाव नहीं ले और रिलेक्स रहे. मेरे ख्याल से यह बॉन्डिंग इसलिए भी है क्योंकि अपने देश के लिए खेलना हम सभी के लिए गर्व की बात है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : माइक हसी की रिपोर्ट निगेटिव, पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम आज पहुंचेगी देश 

आपको बता दें कि मोहम्मद शमी आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलते हैं. इस साल उनकी टीम ने भले बहुत अच्छा प्रदर्शन न किया हो, लेकिन मोहम्मद शमी का प्रदर्शन इस दौरान भी शानदार रहा है. इस बीच आपको बता दें कि टीम इंडिया अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए इंग्लैंड रवाना होगी. इस टीम में मोहम्मद शमी को भी शामिल किया गया है. इसके अलावा इस टीम में इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव को भी मौका मिला है. हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि फाइनल में खेलने के लिए किसे मौका मिलेगा. यही टीम इस फाइनल के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगी. 

(input ians)