logo-image

वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में पिच के साथ हुई थी छेड़छाड़? मोहम्मद कैफ के बयान ने मचाया तहलका

Mohammad Kaif : पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए वर्ल्ड कप 2023 फाइनल की पिच को लेकर बयान दिया है, जिसने हर तरफ हलचल मचा दी है...

Updated on: 17 Mar 2024, 02:31 PM

नई दिल्ली:

Mohammad Kaif : आईसीसी वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए उस मैच के साथ ही करोड़ों भारतीय फैंस का खिताब जीतने का सपना भी टूट गया था. लेकिन, अब उस फाइनल मुकाबले की पिच को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने बड़ा खुलासा किया है. कैफ ने बताया कि उनके देखते ही देखते पिच का रंग बदल गया...

मोहम्मद कैफ ने क्या-क्या कहा?

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए वर्ल्ड कप 2023 फाइनल की पिच को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने भले ही नाम ना लिया हो, लेकिन पिच के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप तक लगा डाला है. कैफ ने दावा किया है कि, "मैं वहां 3 दिन था. रोहित शर्मा शाम को आए. द्रविड़ दोनों शाम को आए. पिच पर गए, घूमा कैसी पिच है. यह 3 दिन लगातार हुआ है और मैंने पिच का रंग बदलते हुए देखा है. कमिंस हैं, स्टार्क हैं, इनके पास तेज गेंदबाजी है, तो इन्हें स्लो पिच मत दो और वहां हमसे गलती हुई."

मोहम्मद कैफ ने आगे कहा, "ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया के पास पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क जैसे गेंदबाज हैं, इसलिए भारत उन्हें धीमी पिच देना चाहता था और ये हमारी सबसे बड़ी गलती थी. कई लोग कहते हैं कि पिच क्यूरेटर अपना काम करते हैं और हम उन्हें इफैक्ट नहीं करते, सब बकवास है. जब आप पिच के चारों ओर घूम रहे हैं, तो आपको केवल 2 लाइन कहनी है. प्लीज पानी ना डालें, बस घास कम करें. ऐसा अक्सर होता है. ये बिलकुल सच है और ये किया भी जाना चाहिए, क्योंकि आप घर पर खेल रहे हैं."

ये भी पढ़ें : Virat Kohli : बेटे अकाय के जन्म के बाद पहली बार दिखे कोहली, बदले-बदले आए नजर

वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन बोर्ड पर लगाए थे. ये स्कोर कम पड़ गया और ऑस्ट्रेलिया ने इसे चेज कर लिया. असल में, लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से ट्रेविस हेड ने 137 रनों की शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को लक्ष्य हासिल कराने में अहम भूमिका निभाई. भारत को शुरुआत तो अच्छी मिली थी, लेकिन फिर ऑस्ट्रेलिया ने वापसी की और 6 विकेट से मैच जीतने के साथ ही खिताब अपने नाम कर लिया.