logo-image

मोहम्मद आमिर की हो सकती है पाकिस्तान क्रिकेट में संन्यास के बाद वापसी, रखी एक बड़ी शर्त

लगभग एक महीने पहले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने सभी को चौंकाते हुए सिर्फ 29 साल के उम्र में क्रिकेट को अलविदा बोल दिया था.

Updated on: 15 Jan 2021, 04:51 AM

नई दिल्ली:

लगभग एक महीने पहले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने सभी को चौंकाते हुए सिर्फ 29 साल के उम्र में क्रिकेट को अलविदा बोल दिया था. आमिर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर कई सारे आरोप लगाए थे और वीडियो के जरिए अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था. अब बताया जा रहा है कि मोहम्मद आमिर अपने संन्यास से बाहर आ सकते हैं और फिर से पाकिस्तान क्रिकेट का हिस्सा बन सकते हैं लेकिन उन्होंने एक इसके लिए शर्त रखी है.

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिन पेन ने की दर्शकों से अपील, कहा खिलाड़ियों का सम्मान करें

बता दें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर मोहम्मद आमिर ने गंभीर आरोप लगाए थे जिसमें कहा गया था कि वो उन्हें तंग किया करता था. साथ ही महान गेंदबाज वकार यूनिस और मिस्बाह उल हक पर भी तंज कसा था और कहा था कि इतना क्रिकेट खेलने के बाद भी उनकी सोच उनसे मेल नहीं खाती. साथ ही ये भी कहा कि जरुरी नहीं है जो खिलाड़ी अच्छा होता है वो अच्छा कोच भी बने.

अब जो रिपोर्ट्स सामने आ रही है उसमें कहा जा रहा है कि अगर बोर्ड में नया मैनेजमेंट आता है तो वो मोहम्मद आमिर सिलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि फ्यूचर में टीम में सिलेक्शन के लिए उनके नाम को नहीं बल्कि उनके प्रदर्शन को देखकर उन्हें मौका दिया जाए. मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट में 119 विकेट लिए हैं. वहीं वन डे क्रिकेट में  81 और टी20 में 59 विकेट उनके नाम हैं. मोहम्मद आमिर उस पाकिस्तान टीम का हिस्सा थे जिसने 2009 में टी-20 विश्व कप जीता था और 2017 में भारत को हराकर चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी. इंग्लैंड में फिक्सिंग के कारण उन पर पांच साल का बैन लगाया गया था. बैन पूरा करने के बाद वह 2015 में वापस लौटे थे.