logo-image

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिन पेन ने की दर्शकों से अपील, कहा खिलाड़ियों का सम्मान करें

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने गाबा मैदान पर भारत के खिलाफ शुरू होने जा रहे चौथे और अंतिम टेस्ट से पहले दर्शकों से खास अनुरोध किया है. 

Updated on: 15 Jan 2021, 04:05 AM

ब्रिस्बेन:

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने गाबा मैदान पर भारत के खिलाफ शुरू होने जा रहे चौथे और अंतिम टेस्ट से पहले दर्शकों से खास अनुरोध किया है.  पेन ने दर्शकों से अनुरोध करते हुए कहा है कि वे अपशब्दों को भूलकर खिलाड़ी और खेल का सम्मान करें. दोनों टीमों के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए तीसरे टेस्ट के दौरान नस्लीय टिप्पणी चर्चा का विष्य बनी हुई थी क्योंकि स्टेडियम में कुछ दर्शकों ने भारतीय खिलाड़ियों खासकर मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह पर नस्लीय टिप्पणी की थी, जिसकी चारो ओर कड़ी आलोचना की गई थी.

ये भी पढ़ें: Thailand Open 2021: स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल टूर्नामेंट से हुई बाहर

भारतीय टीम द्वारा इसकी शिकायत करने के बाद करीब करीब पांच-छह दर्शकों को स्टेडियम से बाहर कर दिया गया था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया  ने इस घटना के लिए आधिकारिक रूप से मांफी भी मांगी थी और उसने मामले की जांच शुरू कर दी थी.  पेन ने कहा दर्शकों के मामले में किसी के साथ भी दुर्व्यवहार सही नहीं है. खिलाड़ियों के साथ दुर्व्यवहार करना छोड़ दें. हम चाहते हैं कि लोग गाबा में साथ आएं और क्रिकेट का आलंद लें तथा ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीमों का समर्थन करें. अगर आप चाहें तो अंपायरों का भी समर्थन करें. लेकिन मेरा सुझाव है कि दर्शक दुर्व्यवहार को मैदान के गेट पर ही छोड़कर अंदर आएं और खेल के साथ साथ खिलाड़ियों का भी सम्मान करें.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: स्टीव स्मिथ और ऋषभ पंत के गार्ड विवाद पर हुआ बड़ा खुलासा


ऑस्ट्रेलिया की टीम 1988 के बाद से गाबा मैदान पर एक भी टेस्ट नहीं हारी है. चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया 1-1 की बराबरी पर है. कप्तान ने गाबा की पिच को लेकर कहा, "क्रिकेट खेलने के लिए यह एक मुश्किल जगह है। यहां तक कि तस्मानिया और विक्टोरिया के खिलाड़ियों को भी यहां खेलने में परेशानी होती है क्योंकि यहां विकेट में उछाल और गति है. हालांकि इसमें कुछ ऐसा है, जिस्से कि लंबे समय से ऑस्ट्रेलियाई टीम को फायदा मिलती रही है.