logo-image

Ind Vs Aus: स्टीव स्मिथ और ऋषभ पंत के गार्ड विवाद पर हुआ बड़ा खुलासा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी टेस्ट में काफी चीज़ें देखने को मिली. सिडनी टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुआ लेकिन इसमें कई सारे विवाद भी देखने को मिले.

Updated on: 14 Jan 2021, 05:21 PM

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी टेस्ट में काफी चीज़ें देखने को मिली. सिडनी टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुआ लेकिन इसमें कई सारे विवाद भी देखने को मिले. जिसने सबसे ज्यादा चर्चा बटौरी वो था स्मिथ का गार्ड हटाने वाला वीडियो जो मैच के बाद वायरल हुआ. उसमें स्टीव स्मिथ ने पंत का बैटिंग गार्ड को हटा दिया जिसके बाद उनकी चारों तरफ आलोचना हुई. अब भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने खुलासा किया है. 

ये भी पढ़ें: Thailand Open 2021: स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल टूर्नामेंट से हुई बाहर

भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने ताया कि तीसरे टेस्ट मैच में ऋषभ पंत को पता नहीं था कि स्टीव स्मिथ ने उनका गार्ड मिटा दिया है. राठौर ने कहा कि टीम को इस मामले के बार में पता नहीं था. मीडिया में इस संबंध में खबर आने के बाद टीम को इस मामले की जानकारी मिली. राठौर ने कहा, "हमें मामले के बारे में पता भी नहीं था. मैच के बाद हमें मीडिया में जब खबरें आई तब पता चला. एक बल्लेबाज के तौर पर पंत को इसका पता नहीं चला. मैं इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहता क्योंकि इससे फर्क नहीं पड़ता.

 

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि स्मिथ की फॉर्म से भारतीय टीम परेशान नहीं है. उन्होंने कहा हम सभी जानते हैं कि वह अच्छे खिलाड़ी हैं. हमारे गेंदबाज उनके खिलाफ और बाकी के बल्लेबाजों के खिलाफ प्लान पर काम कर रहे हैं. पिछले मैच में उन्होंने शतक जमाया था, लेकिन हम अपनी रणनीति पर टिके रहेंगे. बता दें कि पंत ने उस टेस्ट में 97 रनों का पारी खेली जबकि इस वीडियो के बाद पूर्व बल्लेबाजी वीरेंद्र सहावग ने तंज कसा था. जबकि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिप पेन ने कहा था कि स्टीव स्मिथ शैडो प्रैक्टिस कर रहे थे और उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया है.

 

 

(ians के साथ)