logo-image

IPL 2024 से पहले CSK के इस खिलाड़ी ने हैट्रिक लेकर मचाया धमाल

IP 2024 : आईपीएल 2024 के आगाज से पहले एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके के खिलाड़ी मोईन अली ने हैट्रिक लेकर सनसनी फैला दी है. उन्होंने बांग्लादेश प्रीमियर लीग यानी बीपीएल में लगातार तीन बॉल पर ​तीन विकेट चटकाए.

Updated on: 13 Feb 2024, 08:05 PM

नई दिल्ली:

Moeen Ali Hat-Trick : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का आगाज 22 मार्च से हो सकती है. हालांकि अभी तक इसका कोई अधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है. लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही पूरे शेड्यूल का ऐलान किया जा सकता है. वहीं आईपीएल की सभी टीमों ने अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. इससे पहले सभी फ्रेंचाइजियां अपनी अपनी तैयारी में जुटी और खिलाड़ी भी अलग अलग मैच खेलकर अपना जलवा दिखा रहे हैं. इस बीच एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स यानी सीएसके के ​एक खिलाड़ी ने दूसरी लीग में हैट्रिक लेकर धमाल मचा दिया है.

BPL में मोईन अली ने ली हैट्रिक 

दरअसल इस वक्त बांग्लादेश प्रीमियर लीग यानी बीपीएल का 10वां सीजन खेला जा रहा है. इसमें आईपीएल खेलने वाले भी कई खिलाड़ी खेलते हैं. आज BPL में चैटोग्राम चैलेंजर्स और कोमिला विक्टोरियन के बीच मुकाबला खेला गया, जिसमें कोमिला विक्टोरियन की ओर से खेलते हुए मोईन अली ने हैट्रिक ले ली है. उन्होंने 17वें ओवर की पहली तीन बॉल पर तीन खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया और मैच वहीं पर खत्म हो गया. BPL की ये 8वीं हैट्रिक है. इस सीजन की बात करें तो दूसरी बार हैट्रिक ली गई है. इससे पहले शरीफुल इस्लाम ने इसी सीजन में ये कमाल किया था.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : इस बड़े रिकॉर्ड के करीब हैं रोहित शर्मा, क्या इंग्लैंड सीरीज में करेंगे पूरा?

ऐसा रहा मुकाबला

मैच की बात करें तो कोमिला विक्टोरियन की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 239 रन बनाए. चैटोग्राम चैलेंजर्स की टीम जब लक्ष्य का पीछा करने के लिए मैदान पर उतरी तो टीम के लगातार विकेट गिरते रहे. एक भी बल्लेबाज 50 का भी आंकड़ा पार नहीं कर पाया. तंजीद हसन ने सबसे ज्यादा 41 रनों की पारी खेली. इसके बाद आए मोईन अली ने 17वें ओवर की पहली तीन बॉल पर तीन विकेट चटकाए और मैच खत्म कर दिया. चैटोग्राम चैलेंजर्स की टीम 16.3 ओवर में 166 रनों पर ही सिमट गई और 73 रनों से मैच हार गई.  

यह भी पढ़ें: IND Vs ENG: तीसरे टेस्ट में बदलाव के साथ उतरेगी इंग्लैंड की टीम, प्लेइंग11 में इस गेंदबाज की हो सकती है एंट्री