logo-image

IND vs ENG : मोईन अली ने भारतीय टीम को कहा 'अंडरकुक्ड'

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के क्रिकेटर मोईन अली ने भारतीय टीम के लिए बड़ी बात कही है. उनका यह स्टेटमेंट तमाम भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को नाखुश कर सकता है.

Updated on: 29 Jun 2022, 09:21 AM

दिल्ली:

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से टेस्ट मैच होना है. यह एक रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबला है, जिसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. टेस्ट मुकाबला एक जुलाई से खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले ही टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोविड पॉजिटिव हो गए हैं. रोहित शर्मा टेस्ट मुकाबले में खेलेंगे या फिर नहीं इसपर भी बड़ा संशय हो गया है. इस मुकाबले को लेकर क्रिकेट दिग्गज भी अपनी राय रख रहे हैं. 

इसे भी पढ़ें: Sanju Samson and Deepak Hooda : भारत के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने वालों के बीच है खास रिश्ता

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया (Team India) 2-1 से आगे हैं. आखिरी मुकाबला अगर टीम इंडिया जीत जाती है तो इंग्लैंड (England) को उसके घर में 15 सालों बाद हराने में सफल होगी. इससे पहले साल 2007 में राहुल द्रविड़ की कप्तानी में टीम इंडिया इंग्लैंड को उसके घर में हराने का कारनामा किया है. अब इंग्लैंड के क्रिकेटर मोईन अली ने टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम को 'अंडरकुक्ड' कहा है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टेस्ट मैच से पहले मोईन अली ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जब भारत ने सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल की थी तब आप पूछते तो मैं कहता कि भारत की जीत की संभावना ज्यादा है. अगर आज से 4-6 महीने पहले आप पूछते तो भी मैं कहता की भारत के जीतने की संभावना ज्यादा है लेकिन अगर इस समय आप पूछेंगे तो मैं कहूंगा की इंग्लैंड के पास जीतने के मौके ज्यादा हैं क्योंकि इंग्लैंड की टीम ने हाल ही में न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में शानदार तरीके से मात दी है. वहीं, भारतीय टीम को उन्होंने 'अंडरकुक्ड' कहा, जिसका मतबल है कि भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार नहीं है या पूरी तरह अपनी फॉर्म में नहीं है. उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा कोविड संक्रमित हैं और केएल राहुल भी चोट से जूझ रहे हैं. यही दोनों बल्लेबाज थे, जिन्होंने पिछली सीरीज में भारत को शानदार शुरुआत दी और इनकी वजह से भारतीय बैटिंग लाइनअप स्ट्रांग हुई. 

बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी दिलीप वेंगसकर (Dilip Vengsarkar) ने कहा है कि पिछले साल जब भारतीय टीम (Indian Team) इंग्लैंड के दौरे पर गई थी, उस वक्त अभ्यास मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. पिछले दौरे पर भारतीय टीम अभ्यास मैच नहीं खेली थी, इस वजह से पहले टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इस बार भारतीय टीम को अभ्यास मैच खेलने का मौका मिला, इसलिए मुझे भरोसा है कि भारतीय टीम के पास मैच जीतने का बेहतर मौका है.