News Nation Logo

मिताली राज बोलीं, क्रिकेटर्स नाओमी ओसाका नहीं हो सकते, जानिए क्यों 

भारत की महिला टेस्ट टीम की कप्तान मिताली राज ने जापान की महिला टेनिस स्टार नाओमी ओसाका के मानसिक स्वास्थ्य के कारण मीडिया से बात नहीं करने को लेकर सहानुभूति जताई. कप्तान मिताली राज ने कहा कि जैव सुरक्षित वातावरण में जीवन कठोर होता है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 02 Jun 2021, 09:48:46 AM
mithali raj

mithali raj (Photo Credit: File)

highlights

नाओमी ओसाका ने सोमवार को अपने मानसिक स्वास्थ्य के कारण मीडिया से बात नहीं की
नाओमी पर लगाया गया था 15,000 डॉलर का जुर्माना, साथ ही चेतावनी भी दी गई थी 
महिला टेस्ट टीम की कप्तान मिताली राज ने नाओमी ओसाका के लिए जताई सहानुभूति 

नई दिल्ली :

भारत की महिला टेस्ट टीम की कप्तान मिताली राज ने जापान की महिला टेनिस स्टार नाओमी ओसाका के मानसिक स्वास्थ्य के कारण मीडिया से बात नहीं करने को लेकर सहानुभूति जताई. कप्तान मिताली राज ने कहा कि जैव सुरक्षित वातावरण में जीवन कठोर होता है. मिताली ने हालांकि कहा कि भारतीय महिला क्रिकेटर मीडिया को नजरअंदाज नहीं कर सकती क्योंकि उन्हें इसके समर्थन की जरूरत है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस महीने सात साल में पहली बार अपना पहला टेस्ट मैच खेलेगी जब वह 16 से 19 जून तक ब्रिस्टल में इंग्लैंड से भिड़ेगी. इसके बाद वह सितंबर-अक्टूबर में एक दिन-रात का खेल खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगी.

यह भी पढ़ें : Cricket FTP : चैंपियंस ट्रॉफी की हुई वापसी, विश्व कप में खेलेंगी ज्यादा टीमें 

मिताली राज ने टीम के गुरुवार तड़के जाने से पहले एक बातचीत में मीडिया से कहा कि मुझे लगता है कि किसी भी एथलीट के लिए आइसोलेशन में रहना कठिन है. लेकिन मुझे लगता है कि एक टूर्नामेंट में शामिल होने पर हमें वास्तव में ऐसा महसूस नहीं होता है. व्यक्तिगत रूप से, मुझे वास्तव में कभी नहीं लगा कि मुझे एक प्रेस कॉफ्रेंस छोड़नी चाहिए क्योंकि मुझे लगता है कि महिला क्रिकेट जहां है, उसे मीडिया के समर्थन की जरूरत है और खिलाड़ियों के लिए भी यह महत्वपूर्ण है कि वे खेल के विकास में मदद करें. इसलिए, मुझे लगता है कि यह जानना महत्वपूर्ण है कि हमें खेल को बातचीत और बढ़ावा देने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें : T20 विश्व कप : अब 29 जून को होगा विश्व कप पर फैसला, भारत में होने की संभावना 

बता दें कि करीब 23 साल नाओमी ओसाका ने सोमवार को अपने मानसिक स्वास्थ्य के कारण मीडिया से बात नहीं करने के अपने रुख को लेकर फ्रेंच ओपन से नाम वापस ले लिया था. उन्होंने रविवार को पहले दौर में रोमानिया की पेट्रीसिया मारिया टिग को हराया, लेकिन मीडिया का सामना नहीं किया. इसने आयोजकों को उस पर 15,000 डॉलर का जुर्माना लगाया और साथ ही चेतावनी दी गई कि अगर वह ऐसा करना जारी रखती हैं तो उन्हें ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट से निष्कासन का सामना करना पड़ेगा. भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस महीने सात साल में पहली बार अपना पहला टेस्ट मैच खेलेगी जब वह 16 से 19 जून तक ब्रिस्टल में इंग्लैंड से भिड़ेगी. इसके बाद वह सितंबर-अक्टूबर में एक दिन-रात का खेल खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Jun 2021, 09:48:46 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Mithali Raj Naomi Osaka