logo-image

पैट कमिंस नहीं, T20 World Cup 2024 में यह स्टार ऑलराउंडर होगा ऑस्ट्रेलिया का कप्तान

T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया के कोच ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पैट कमिंस की जगह नया कप्तान नियुक्त किए जाने के संकेत दिए हैं. इस स्टार ऑलराउंडर को टीम कप्तान बना सकती है.

Updated on: 12 Mar 2024, 12:58 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होने में महज कुछ ही दिन बाकी रह गया है. 1 जून से यह टूर्नामेंट अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले ऑस्ट्रेलिया टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. कंगारू टीम के कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने संकेत दिए हैं कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी पैट कमिंस नहीं बल्कि मिचेल मार्श कर सकते हैं. मार्श ने असल में टी20 मैचों में अपनी कप्तानी से काफी प्रभावित भी किया है. उन्होंने पिछले साल अपनी कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से जीत दिलाई थी. उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था.

मिचेल मार्श को लेकर कोच ने क्या कहा

इसके अलावा मिचेल मार्श की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 2-1 और न्यूजीलैंड को 3-0 शिकस्त दिया था. एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने मिचेल मार्श को कप्तान बनाए जाने को लेकर संकेत देते हुए कहा, 'मुझे लगता है कि सब चीजें मिचेल मार्श की ओर इशारा कर रही हैं, लेकिन हमें कुछ क्षेत्रों में उन्हें परखने की जरूरत थी. हम खुश और संतुष्ट हैं कि उन्होंने कैसे टी20 टीम के साथ सामंजस्य बैठाया है. हम उन्हें वर्ल्ड कप में लीडर की भूमिका में देख रहे हैं और इस मामले में समय आने पर ही फैसला लिया जाएगा.'

यह भी पढ़ें: CSK Playing 11: डेवोन कॉनवे की जगह लेगा उनका साथी खिलाड़ी, RCB के खिलाफ ये हो सकती है CSK की प्लेइंग11

पैट कमिंस बने हैं SRH के कप्तान

गौरतलब है कि पिछले साल भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने खिताब को अपने नाम किया था. हालांकि टी20 में उनकी कप्तानी में कंगारू टीम कुछ खास नहीं कप पाई है. ऐसे में टीम उनकी जगह मिचेल मार्श को कप्तानी सौंपना चाहती है. वहीं आईपीएल 2024 का 22 मार्च से आगाज होगा. पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने कप्तान बनाया है. SRH ने कमिंस को 20.50 करोड़ में खरीदा था, इसलिए अब यह देखने वाली बात होगी कि कमिंस अपनी कप्तानी में SRH की किस्मत बदल पाते हैं या नहीं.