logo-image

Corona पॉजिटिव के बाद मिचेल मार्श (mitchell marsh) अस्पताल में भर्ती, दिल्ली-पंजाब मैच पर लटकी तलवार

टूर्नामेंट के दिशानिर्देशों के अनुसार, एक बार एक टीम में एक पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद बायो-बबल में प्रत्येक सदस्य का लगातार पांच दिनों तक परीक्षण किया जाएगा.

Updated on: 18 Apr 2022, 10:58 PM

मुंबई:

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals) के ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श (mitchell marsh) के कोरोना पॉजिटिव (Corona Test) टेस्ट आने के बाद आईपीएल (IPL 2022) पर भी खतरा मंडराने लगा है. टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद मार्श को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मिचेल मार्श की सीटी वैल्यू (CT value) 17 बताई गई. ऐसे में अब दिल्ली कैपिटल्स (DC) के अगले मुकाबले को लेकर संशय पैदा होने लगा है. इसके अलावा दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi capitals) के होटल स्‍टाफ के तीन सदस्‍य, एक डॉक्‍टर और सोशल मीडिया (Social Media) टीम के सदस्‍य भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार दिल्‍ली कैपिटल्‍स (DC) को अपना अगला मैच पंजाब किंग्‍स (PBKS) के खिलाफ आगामी बुधवार को खेलना है. यह मैच पुणे के महाराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्‍टेडियम में खेला जाएगा जिसके लिए आज दिल्‍ली की टीम को मुंबई से पुणे के लिए निकलना था.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: कोरोना कहर से फैंस में हड़कंप, क्या Cancel होगा आईपीएल?

टीम फिजियो पैट्रिक फरहार्ट शुक्रवार को पॉजिटिव टेस्ट होने वाले पहले व्यक्ति थे. इसके बाद टीम मालिश करने वाले थे. अन्य टीमों में तत्काल कोई चिंता नहीं है क्योंकि 10 आईपीएल टीमों में से प्रत्येक टूर्नामेंट के लिए अलग-अलग होटलों में रहती है, जो मुंबई, नवी मुंबई और पुणे में खेला जा रहा है. दिल्ली कैपिटल्स के बयान में कहा गया है, दिल्ली कैपिटल्स के बायो-बबल के कुछ और सदस्यों, जिनमें सहायक स्टाफ सदस्य भी शामिल हैं, ने भी पॉजिटिव पाए गए हैं. हालांकि वे सभी लक्षणहीन हैं. उनकी स्थिति पर फ्रैंचाइज़ी बारीकी से निगरानी कर रही है.

ये है दिशा-निर्देश

टूर्नामेंट के दिशानिर्देशों के अनुसार, एक बार एक टीम में एक पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद बायो-बबल में प्रत्येक सदस्य का लगातार पांच दिनों तक परीक्षण किया जाएगा. पॉजिटव परीक्षण करने वाले किसी भी व्यक्ति को कम से कम सात दिनों के लिए क्वारंटाइन में जाना चाहिए और टीम में दोबारा शामिल होने से पहले लगातार दो निगेटिव आरटी-पीसीआर (RT-PCR) रिपोर्ट की आवश्यकता होगी.