logo-image

INDvsENG : मयंक अग्रवाल और भरत बनेंगे टीम इंडिया के हथियार, करेंगे इंग्लैंड पर वार!

INDvsENG 2022 : रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मयंक अग्रवाल को बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले आखिरी टेस्ट मैच में बुलाया और इस उम्मीद से बुलाया कि रोहित शर्मा का काम मयंक अग्रवाल बखूबी से निभाएंगे

Updated on: 01 Jul 2022, 12:03 PM

नई दिल्ली:

INDvsENG 2022 : रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मयंक अग्रवाल को बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले आखिरी टेस्ट मैच में बुलाया और इस उम्मीद से बुलाया कि रोहित शर्मा का काम मयंक अग्रवाल बखूबी से निभाएंगे. हालांकि अभ्यास मैच नहीं मिला है ऐसे में थोड़ी सी समस्या अग्रवाल को हो सकती है क्योंकि इंग्लैंड में बॉल हरकत करती है, जिसे सभांलना मयंक के लिए मुश्किल हो जाएगा लेकिन जो अनुभव इस बल्लेबाज के पास मौजूद है उसे देखकर तो यही कहा जा सकता है कि भारत के ये अहम हथियार साबित हो सकते हैं.

मयंक अग्रवाल के बाद दूसरे बल्लेबाज है केएस भरत. केएस भरत ने शानदार बल्लेबाजी अभ्यास मैच में की थी और दिखाया था कि जो अनुभव इनके पास नहीं है हरकत करती हुई बॉलों को बखूबी से सामना कर सकते हैं. भरत अगर उसी हिसाब से खेल जाते हैं तो भारत का रास्ता आसान हो जाएगा. टीम इंडिया आसानी से 3-1 से यह सीरीज अपने नाम कर ले जाएगी. ऐसे में बोल सकते हैं कि भरत और मयंक अग्रवाल भारत के अहम हथियार साबित होने वाले हैं. वैसे भी रोहित शर्मा नहीं है तो ओपनिंग जोड़ी में कौन होगा यह सबसे बड़ा सवाल अभी भी जसप्रीत बुमराह के सामने बना हुआ है.

यह भी पढ़ें- IREvsIND : हार्दिक ने कर दिया कमाल बने नंबर वन कप्तान!

रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में विराट कोहली के ऊपर एक बार फिर से काफी जिम्मेदारी है. इस दौरे की बात करें तो विराट कोहली से ज्यादा अनुभव अभी किसी के पास नहीं है. हालांकि कप्तान बुमराह है लेकिन जब भी बुमराह को विराट कोहली की जरूरत महसूस होगी विराट कोहली जरूर उनकी मदद करेंगे. इस पांच मैचों की टेस्ट मैच श्रृंखला में चार मैच विराट कोहली की कप्तानी में खेले गए थे, जिसमें भारत 2-1 से आगे चल रहा है और यह आखिरी मुकाबला बुमराह की कप्तानी में खेला जाएगा और उम्मीद है यह मुकाबला काफी रोमांच से भरा रहेगा.