logo-image

IPL मेगा ऑक्शन और फ्यूचर प्लान पर बोले मुंबई इंडियंस के कोच

आईपीएल 2020 (IPL) अब खत्म हो चुका है और सफल आयोजन के होने बाद पूरे विश्व में क्रिकेट लीग की तारीफ हो रही है. इस बार का खिताब रोहित शर्मी की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड पांच बार टाइटल को अपने नाम किया.

Updated on: 15 Nov 2020, 01:32 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2020 (IPL) अब खत्म हो चुका है और सफल आयोजन के होने बाद पूरे विश्व में क्रिकेट लीग की तारीफ हो रही है. इस बार का खिताब रोहित शर्मी की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड पांच बार टाइटल को अपने नाम किया. इस बार कोविड 19 के कारण आईपीएल को यूएई में शिफ्ट किया था. अब मुंबई इंडियंस के हेड कोच महेला जयवर्धने ने टूर्नामेंट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया Covid नेगेटिव, स्मिथ ने दी धमकी और धोनी छोड़ेंगे कप्तानी?

पांच बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने ने कहा है कि चूंकि कोविड महामारी ने चीजें मुश्किल कर दी हैं इसलिए फ्रेंचाइजी आने वाले साल में स्काउटिंग की जगह ट्रेडिंग विंडो पर ध्यान देगी. जयवर्धने ने स्काई स्पोर्टस से कहा आम तौर पर हमारे पास कैम्प करने का समय और स्काउटिंग कर नई प्रतिभा खोजने का समय होता है, लेकिन दुर्भाग्यवश इस महामारी के कारण हमारे पास ज्यादा प्लानिंग करने का समय नहीं है. मुझे लगता है कि भारत अभी भी काफी हद तक लॉकडाउन में ही है.

ये भी पढ़ें: क्या आप जानते हैं कि 15 नवंबर क्यों है सचिन तेंदुलकर के लिए खास

उन्होंने कहा हमें अभी भी नहीं पता कि छोटी नीलामी होगी या बड़ी नीलामी होगी. हम 12 महीनों तक मालिकों और फ्रेंचाइजी के संपर्क में रहते हैं. हमारे पास दो-तीन ट्रेडिंग विंडो हैं इसलिए हम देखेंगे कि हम किस तरह अपनी टीम को तैयार कर सकते हैं क्योंकि आपको हर साल आगे बढ़ना होता है और अलग-अलग विकल्प तलाशने होते हैं.. जयवर्धन ने कहा कि इस बार टूर्नामेंट शुरू होने से पहले उन्होंने खिलाड़ियों से ऑड ईयर्स में जीतने वाली बात को लेकर चर्चा की थी. जयवर्धने कुछ दबाव था कि हम ईवन ईयर्स में नहीं जीत रहे हैं. हम लगातार ऑड ईयर्स में जीत रहे हैं. यह थोड़ी सी चुनौती थी. सीजन की शुरुआत में मैंने इसे खिलाड़ियों के सामने एक चुनौती के तौर पर रखा कि हमें इस बार जीतना है.