News Nation Logo
Banner

टीम इंडिया के दो कप्‍तानों को लेकर मदन लाल ने कही ये बड़ी बात 

Virat Kohli- Rohit Sharma : पिछले कुछ समय से विराट कोहली की कप्‍तानी को लेकर लगातार सवाल किए जा रहे हैं. कभी ये खबर सामने आती है कि विराट कोहली टी20 विश्‍व कप के बाद कप्‍तानी छोड़ सकते हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Sep 2021, 03:45:52 PM
Virat Kohli ians

Virat Kohli ians (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

Virat Kohli- Rohit Sharma : पिछले कुछ समय से विराट कोहली की कप्‍तानी को लेकर लगातार सवाल किए जा रहे हैं. कभी ये खबर सामने आती है कि विराट कोहली टी20 विश्‍व कप के बाद कप्‍तानी छोड़ सकते हैं, और रोहित शर्मा नए कप्‍तान बन सकते हैं तो कभी बीसीसीआई की ओर से कहा जाता है कि ऐसी कोई बात नहीं है. इस पर अभी तक कोई बात नहीं हुई है. इस बीच अब भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मदन लाल दो कप्तानों के समर्थन में उतरे हैं और उन्होंने कहा कि इससे भारतीय कप्तान विराट कोहली का दबाव कम होगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दक्षिण अफ्रीका बनाम श्रीलंका सीरीज ने फंसाया पेंच 

मदन लाल ने आईएएनएस से कहा है कि मेरे ख्याल से यह एक अच्छा विकल्प होगा. हम लोग फिलहाल बेहतर स्थिति में हैं. हम लोग भाग्यशाली हैं कि हमारे पास रोहित शर्मा हैं और जब भी विराट कोहली को लगे कि वह एक या दो प्रारूप में ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, उस वक्त रोहित आ सकते हैं और उनके पास काफी अनुभव है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इससे भारत को फायदा मिलेगा. मैंने पढ़ा है कि विराट कोहली शायद वनडे और टी20 की कप्तानी छोड़ेंगे क्योंकि वह अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं जो अच्छी योजना है. मुझे नहीं पता यह महज अफवाह है या क्या है लेकिन विभाजित कप्तानी की योजना भारत को फायदा पहुंचाएगी. यह निर्भर करता है कि कोहली फिलहाल क्या सोच रहे हैं. भारत एक टीम के रूप में अच्छा कर रही है और यह हमने हाल ही में इंग्लैंड में देखा है. देखना होगा क्या होता है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : क्रिस वोक्‍स ने आईपीएल से नाम इसलिए लिया वापस, जानिए 

ऐसी रिपोर्ट आई थी कि टी20 विश्व कप के बाद भारत के लिमिटेड ओवरों की टीम के नेतृत्व में बड़ा बदलाव हो सकता है और विराट कोहली जल्द ही बड़ा फैसला लेंगे. अगर कोहली कप्तानी छोड़ने का फैसला करते हैं तो रोहित वनडे और टी20 टीम के कप्तान बन सकते हैं. रिपोर्ट में कहा गया था कि विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी में ध्यान केंद्रित करने के लिए यह फैसला लेने पर विचार कर रहे हैं. हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने सोमवार को इन रिपोर्टो को खारिज किया था. अरुण कुमार धूमल ने आईएएनएस से कहा था कि यह बकवास है और ऐसा कुछ होने नहीं जा रहा है. इस पर सिर्फ मीडिया में बातें चल रही हैं. बीसीसीआई ने कोई बैठक नहीं की है और विभाजित कप्तानी पर कोई चर्चा नहीं हुई है. कोहली सभी प्रारूपों में कप्तान बने रहेंगे.

First Published : 14 Sep 2021, 03:37:28 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×