News Nation Logo

लॉड्र्स टेस्ट : इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड पहला टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त, जानिए क्या रहा स्कोर 

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉड्र्स मैदान पर खेला गया पहला टेस्ट मैच पांचवें और अंतिम दिन ड्रॉ पर समाप्त हो गया. न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 273 रनों का लक्ष्य दिया था,इंग्लैंड की टीम दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 170 रन ही बना सकी.

IANS | Updated on: 07 Jun 2021, 08:26:32 AM
England Vs New Zealand 1st test match score

England Vs New Zealand 1st test match score (Photo Credit: ians)

लंदन :

England vs NewZealand 1st Test Match : इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉड्र्स मैदान पर खेला गया पहला टेस्ट मैच पांचवें और अंतिम दिन ड्रॉ पर समाप्त हो गया. न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 273 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 170 रन ही बना सकी. इंग्लैंड की ओर से डॉमिनिक सिब्ले 207 गेंदों पर तीन चौके की मदद से 60 और ओली पोप 41 गेंदों पर तीन चौके के सहारे 20 रन बनाकर नाबाद रहे. न्यूजीलैंड की ओर से नील वेगनर ने दो विकेट और टिम साउदी ने एक विकेट लिया.

यह भी पढ़ें : ENG vs NZ Test : पहला मैच ड्रॉ की ओर, लेकिन टिम साउदी को जीत की उम्मीद 

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 378 रन बनाए थे और फिर चौथे दिन इंग्लैंड की पहली पारी 275 रन पर ऑलआउट कर 103 रनों की बढ़त हासिल की थी. न्यूजीलैंड ने पांचवें दिन लंच ब्रेक तक दूसरी पारी में छह विकेट पर 169 रन बनाए और 272 रनों की बढ़त हासिल करने बाद पारी घोषित की. लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को रोरी बन्र्‍स और सिब्ले ने अच्छी शुरुआत दिलाई और दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी हुई. वेगनर ने बन्र्‍स को आउट कर इंग्लैंड को पहला झटका दिया. बन्र्‍स ने 81 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 25 रन बनाए. नए बल्लेबाज के रूप में क्रीज पर उतरे जैक क्राव्ली (2) को साउदी ने आउट कर पवेलियन भेजा. सिब्ले ने इसके बाद कप्तान जोए रूट के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी हुई. वेगनर ने रूट को पगबाधा आउट कर इंग्लैंड को तीसरा झटका दिया. रूट ने 71 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 40 रन बनाए.

यह भी पढ़ें : WTC : अश्विन 30 बार लिए हैं पांच या उससे अधिक विकेट, लेकिन ये है बड़ा सवाल 

इससे पहले मैच के आखिरी दिन सुबह न्यूजीलैंड ने दो विकेट पर 62 रन से आगे खेलना शुरू किया और टॉम लाथम ने 30 रन तथा वेगनर ने दो रन से आगे अपनी पारी बढ़ाई. लेकिन ओली रॉबिंसन ने वेगनर (10) को आउट कर दिया. इसके कुछ देर बाद स्टुअर्ट ब्रॉड ने लाथम को आउट किया. लाथम ने 99 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 36 रन बनाए. सधी हुई बल्लेबाजी कर रहे रॉस टेलर को मार्क वुड ने पवेलियन भेज न्यूजीलैंड को पांचवां झटका दिया. टेलर ने 35 गेंदों पर एक चौके और दो छक्के की मदद से 33 रन बनाए. इसके बाद रूट ने हेनरी निकोल्स को आउट कर कीवी टीम की पारी लड़खड़ा दी. निकोल्स ने 36 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 23 रन बनाए. न्यूजीलैंड की ओर से बीजे वाटलिंग 26 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 15 और कॉलिन डी ग्रैंडहोम पांच गेंदों पर एक चौके के सहारे नौ रन बनाकर नाबाद रहे. इंग्लैंड की तरफ से रॉबिंसन ने तीन विकेट लिए जबकि ब्रॉड, वुड और रूट ने एक-एक विकेट लिए हैं. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 10 जून से सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मुकाबला बर्मिघम में खेला जाएगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Jun 2021, 08:26:32 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

ENG Vs NZ