logo-image

ENG vs NZ Test : पहला मैच ड्रॉ की ओर, लेकिन टिम साउदी को जीत की उम्मीद 

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट जारी है. पहले टेस्ट का आज आखिरी दिन है. वैसे तो ये पांचवां दिन है, लेकिन खेल केवल चार ही दिन हो सका.

Updated on: 06 Jun 2021, 04:47 PM

highlights

  • इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेली जानी है दो टेस्ट मैचों की सीरीज
  • सीरीज के बाद आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच 

नई दिल्ली :

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट जारी है. पहले टेस्ट का आज आखिरी दिन है. वैसे तो ये पांचवां दिन है, लेकिन खेल केवल चार ही दिन हो सका. मैच के तीसरे दिन बारिश ने खेल नहीं होने दिया था. इसलिए अब मैच ड्रॉ की ओर जाते हुए दिख रहा है. हालांकि मैच में शानदार गेंदबाजी कर छह विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज टिम साउदी को अभी भी मैच में जीत की उम्मीद है. मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 378 रन बनाए थे. इसके जवाब में इंग्लैंड ने 275 रन बनाए और न्यूजीलैंड को लीड मिल गई. वहीं न्यूजीलैंड ने अभी तक 100 से ज्यादा रन बना लिए हैं और अभी उसके चार ही विकेट गिरे हैं. इस तरह से न्यूजीलैंड की लीड अब तक 200 रन से भी ज्यादा की हो गई है. इस वक्त पांचवे दिन का खेल चल रहा है और नहीं लगता कि मैच का कुछ परिणाम निकल पाएगा. 

यह भी पढ़ें : WTC : अश्विन 30 बार लिए हैं पांच या उससे अधिक विकेट, लेकिन ये है बड़ा सवाल 

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने कहा है कि उनकी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ लॉडर्स में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के अंतिम दिन जीत की उम्मीद लग रही है. मैच का तीसरा दिन पूरी तरह से बारिश की भेंट चढ़ गया था और एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी. टिम साउदी ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 43 रन देकर छह विकेट लिए और उनकी इस शानदार गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 275 रन पर ऑलआउट कर दिया था. न्यूजीलैंड ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 62 रन बनाए हैं और उसे अब तक 165 रन की बढ़त हासिल हो चुकी है. कीवी टीम ने पहली पारी में 378 रन का स्कोर बनाया था.

यह भी पढ़ें : WTC : विराट कोहली और केन विलियमसन में टक्कर देखेंगे करीबी माइक हेसन 

तेज गेंदबाज टिम साउदी ने क्रिकइंफो से कहा कि दिन की पहली गेंद पर ही जो रूट (इंग्लैंड के कप्तान) का विकेट हासिल करना, हम शायद इससे बेहतर शुरुआत की उम्मीद नहीं कर सकते थे. शुरू में ही विकेट लेना एक शानदार शुरुआत हो सकती है. लेकिन हम जानते हैं कि इंग्लैंड एक ऐसी टीम है, जोकि कभी भी वापसी कर सकती है. उन्होंने कहा कि बारिश के कारण तीसरे दिन का खेल नहीं होने से हमें फायदा नहीं मिला. लेकिन आखिरी दिन 98 ओवर का खेल होगा और ऐसे में कोई भी परिणाम संभव है. कोई नहीं जानता कि क्या होगा लेकिन हम ऐसी स्थिति में हैं जहां हम जीत की कोशिश कर सकते हैं. आप अपने देश को जीत दिलाने के लिए टेस्ट मैच खेलते हो और लॉर्डस पर जीत विशेष होगी, इसलिए हमें पांचवें दिन के लिए खास रणनीति के साथ मैदान पर उतरना होगा.