News Nation Logo

WTC : विराट कोहली और केन विलियमसन में टक्कर देखेंगे करीबी माइक हेसन 

WTC IND vs NZ : टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे पर है. पहले न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है, वहीं इसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 06 Jun 2021, 03:42:18 PM
kane williamson

Kane Williamson (Photo Credit: File)

नई दिल्ली :

WTC IND vs NZ : टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे पर है. पहले न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है, वहीं इसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. लेकिन पूरी दुनिया की नजर डब्ल्यूटीसी के फाइनल पर है, जिसमें विराट कोहली और केन विलियमयन आमने सामने होने वाले हैं. इसे टेस्ट मैचों का विश्व कप भी कहा जा सकता है. भारतीय टीम इस वक्त इंग्लैंड में है और प्रेक्टिस कर रही है. इस बीच दुनियाभर के क्रिकेट दिग्गज भी अपनी अपनी राय इस मैच पर रख रहे हैं. अब न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन ने इस मैच पर अपनी बात रखी है. खास बात ये है कि माइक हेसन जहां केन विलियमसन को अच्छे से जानते हैं, वहीं विराट कोहली को भी काफी करीब से उन्होंने देखा है, क्योंकि वे आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के इस वक्त कोच हैं. 

यह भी पढ़ें : ENG vs NZ : WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर 

माइक हेसन का मानना है कि 18 जून से साउथम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली आगामी वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल बराबरी का मुकाबला होगा. उन्होंने कहा कि वह यह देखने के लिए उत्साहित हैं कि भारत के टॉप आर्डर के बल्लेबाज साउथम्पटन में किस तरह से न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के स्विंग के खिलाफ खेलते हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि इस मुकाबले में विराट कोहली और केन विलियम्सन की कप्तानी की भी परीक्षा होने वाली है. माइक हेसन ने द टाइम्स आफ इंडिया से कहा कि भारत और न्यूजीलैंड बराबर हैं. मुकाबला न्यूट्रल वेन्यू पर खेला जाना है और ऐसे में दोनों टीमों के पास मौके हैं और हम इस टेस्ट को लेकर काफी उत्साहित हैं. अगले कुछ सप्ताह में दोनों टीमों के खिलाड़ी चोटिल भी नहीं हैं, इसलिए दोनों टीमों के पास पूरी ताकत होगी. और हम इस मुकाबले को देखने के लिए उत्सुक हैं.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे पर संकट, श्रीलंका के 38 खिलाड़ियों ने .....

आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कोच माइक हसन ने कह कि मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूं कि भारत के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज स्विंग के खिलाफ किस प्रकार खेलते हैं. साउथम्पटन में दोनों तरफ से हवाओं के बीच बल्लेबाजों को बल्लेबाजी करने में मुश्किल होगी. देखना दिलचस्प होगा कि किस तरह भारतीय टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज कीवी गेंदबाजों का सामना करते हैं. उन्होंने कहा कि दोनों कप्तानों के लिए यह एक परीक्षा होने वाली है. न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन ने कहा कि दोनों बहुत अच्छे कप्तान हैं. हां, दोनों की कप्तानी शैली अलग अलग है. डब्ल्यूटीसी फाइनल में दोनों कप्तानों की परीक्षा होने वाली है. हर दिन विकेट में बदलाव होगा. ऐसे में यह देखना होगा कि किस तरह विराट कोहली और केन विलियमसन अपने रणनीति में बदलाव करते हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Jun 2021, 03:31:51 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.