News Nation Logo

Legends League Cricket : हरभजन और पठान बने इन टीमों के कप्तान, फैंस के लिए खास पल!

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 02 Sep 2022, 08:10:52 PM
legends league cricket harbhajan singh irfan pathan captain

legends league cricket harbhajan singh irfan pathan captain (Photo Credit: Twitter)

:  

Legends League Cricket : लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) फ्रेंचाइजी टीमों ने शुक्रवार को अंतिम दो टीमों के कप्तानों का नाम लेकर अपना कैप्टन रोस्टर पूरा कर लिया है. 2011 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य, हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) मणिपाल टाइगर्स के लिए कप्तानी करेंगे, जबकि भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) भीलवाड़ा किंग टीम की कमान संभालेंगे. पठान जहां अपनी स्विंग और हरभजन अपने 'दूसरे' से अभी भी सभी के दिल में जगह बना कर रखे हैं. वहीं इन दोनो सितारों को क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बार फिर एक्शन में देखने का यह एक शानदार मौका होगा. 417 टेस्ट विकेट लेने वाले हरभजन सिंह ने कलाई के स्पिनरों के युग में फिंगर स्पिन का जादू दिखाया है. वे 103 टेस्ट मैचों और 236 एकदिवसीय मैचों के साथ 28 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत के लिए खेले हैं.

यह भी पढ़ें- PAK vs HK: पाक-हॉन्ग कॉन्ग के बीच 'करो या मरो' वाला मैच आज, जाने दोनों की संभावित प्लेइंग 11

हरभजन सिंह कहते हैं कि" मैं हमेशा से भारत की कप्तानी करना चाहता था पर इसके लिए मुझे मौका नहीं मिला. अब मणिपाल टाइगर्स की कप्तानी करना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है. मैं पूरी कोशिश करूंगा कि मणिपाल टाइगर्स को जीत दिला पाऊं. मेरा कप्तानी का सपना यहां पूरा हो जाएगा.

यह भी पढ़ें- Asia Cup 2022: 'रोहित शर्मा से ज्यादा काबिलियत है', गौतम गंभीर ने इस खिलाड़ी का किया समर्थन

पठान एक शानदार गेंदबाज ऑलराउंडर रहे हैं. और उनके हरफनमौला कौशल को जाना जाता है, खासकर जब उन्होंने 2007 में ICC T20 विश्व कप के ऐतिहासिक फाइनल के दौरान मैन ऑफ द मैच जीता था. लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) का आगामी संस्करण चार टीमों का टूर्नामेंट और 16 मैचों का मैच होगा. लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) भारत में पहली बार खेला जाएगा और छह अलग-अलग शहरों में इसे खेला जाएगा. लीग 16 सितंबर, 2022 को कोलकाता के ईडन गार्डन में शुरू होगी, इसके बाद लखनऊ, नई दिल्ली, कटक और जोधपुर में होगी. प्ले-ऑफ और फाइनल के लिए जगह अभी तय नहीं हुई है.

First Published : 02 Sep 2022, 08:10:52 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.