News Nation Logo

LLC 2022: गौतम गंभीर की इंडिया कैपिटल्स बनी चैंपियन, भीलवाड़ा किंग्स की बड़ी हार

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 06 Oct 2022, 12:02:59 AM
India Capitals

India Capitals (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

गौतम गंभीर की कप्तानी वाली इंडिया कैपिटल्स ने भीलवाड़ा किंग्स को 104 रन के बड़े अंतर से हराकर लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022  की चैंपियन बन गई है. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया. इरफान पठान की कप्तानी वाली भीलवाड़ा किंग्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए गौतम गंभीर की इंडिया कैपिटल्स ने 7 विकेट खोकर 211 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में इरफान पठान की भीलवाड़ा किंग्स 107 रन पर ही ढेर हो गई. 

इंडिया कैपिटल्स की टीम से कप्तान गौतम गंभीर और ड्वेन स्मिथ सलामी बल्लेबाजी करने आए. दोनों खिलाड़ी जल्द ही पवेलियन वापस लौट गए. गौतम गंभीर 8 रन तो ड्वेन स्मिथ 3 रन पर आउट हो गए. नंबर तीन पर हैमिल्टन मसाकाद्जा बल्लेबाजी करने आए. मसाकाद्जा भी एक रन बनाकर आउट हो गए. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए दिनेश रामदीन बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस चले गए. नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए रॉस टेलर ने पारी को संभाली. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: वनडे सीरीज से पहले कप्तान धवन ने अफ्रीका को दी चेतावनी, देखें वीडियो

रॉस टेलर ने 41 गेंदों का सामना करते हुए 200 की स्ट्राइक रेट से 82 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और 8 छक्के निकले. नंबर छ: पर बल्लेबाजी करने आए मिचेल जॉनसन ने भी शानदार बल्लेबाजी जी जॉनसन ने 35 गेंदों का सामना करते हुए 177 से भी ऊपर की स्ट्राइक रेट से 62 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से सात चौके और तीन छक्के निकले. नंबर सात पर एशले नर्स बल्लेबाजी करने आए. नर्स ने विस्फोटक अंदाज में 19 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और एक छक्का निकला. इस तरह से इंडिया कैपिटल्स की टीम 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 211 रनों का स्कोर खड़ा किया. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: Team India के लिए परेशानी बने खुद Rohit Sharma, नहीं थी ऐसी उम्मीद!

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भीलवाड़ा किंग्स की टीम से मोर्ने वैन वायको और विलियम पोर्टरफील्ड सलामी बल्लेबाजी करने आए. ये दोनों खिलाड़ी लभी जल्दी पवेलियन लौट गए. वायको ने 5 रन तो पोर्टरफील्ड ने 12 रन बनाकर पवेलियन की राट पकड़ ली. नंबर तीन शेन वाटसन बल्लेबाजी करने आए. वाटसन भी 17 गेंदों पर 27 रन बनाकर आउट हो गए. नंबर चार पर युसुफ पठान बल्लेबाजी करने आए. युसुफ पठान भी 6 के निजी स्कोर पर चलते बने. नंबर पांच पर कप्तान इरफान पठान बल्लेबाजी करने आए. इरफान पठान वे 17 गेंदों पर 22 रन की पारी खेली. श्रीसंत ने 13 रन का पारी खेली. इसके अलावा कोई भी भीलवाड़ा किंग्स का खिलाड़ी 10 रन का स्कोर पार नहीं कर पाया. यही वजह है कि टीम को 104 से करारी हार का सामना करना पड़ा. 

First Published : 06 Oct 2022, 12:00:49 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.