logo-image

LLC Final: शाहिद अफरीदी की टीम बनी चैंपियन, एशिया लायंस ने वर्ल्ड जायंट्स को फाइनल में हराया

एशिया लायंस के ओपनर तिलकरत्ने दिलशान की बीच पहले विकेट के लिए 10 ओवर में 115 रनों की शानदार साझेदारी हुई. तिलकरत्ने दिलशान ने 42 गेंदों पर 58 रनों की शानदार पारी खेली.  इस दौरान उन्होंने 8 चौके लगाए. वहीं, उपुल थरंगा ने सिर्फ 28 गेंदों पर 57 रनों की

Updated on: 21 Mar 2023, 12:00 AM

नई दिल्ली:

Asia Lions vs World Giants Legends League Cricket Final : कतर की राजधानी दोहा में खेले गए लीजेंड लीग क्रिकेट के फाइनल मुकाबले में शाहिद अफरीदी की कप्तानी वाली एशिया लायंस ने वर्ल्ड जॉइंट्स को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है. एशिया लायंस ने फाइनल मैच में वर्ल्ड जॉइंट्स को 7 विकेट से शिकस्त दी. ने वर्ल्ड जॉइंट्स  ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एशिया लायंस को जीत के लिए 148 रनों का लक्ष्य दिया था. ओपनर तिलकरत्ने दिलशान और उपुल थरंगा की शानदार पारी की बदौलत एशिया लायंस ने सिर्फ 16.1 ओवर में मैच को जीत लिया.

उपुल थरंगा और तिलकरत्ने दिलशान की शानदार बल्लेबाजी

एशिया लायंस के ओपनर तिलकरत्ने दिलशान की बीच पहले विकेट के लिए 10 ओवर में 115 रनों की शानदार साझेदारी हुई. तिलकरत्ने दिलशान ने 42 गेंदों पर 58 रनों की शानदार पारी खेली.  इस दौरान उन्होंने 8 चौके लगाए. वहीं, उपुल थरंगा ने सिर्फ 28 गेंदों पर 57 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. उन्होंने इस दौरान 5 चौके और 3 छक्के लगाए. वर्ल्ड जॉइंट के लिए समित पटेल, ब्रेट ली और मोंटी पनेसर को 1-1 सफलता मिली.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 से पहले हार्दिक की बढ़ी टेंशन, शुरुआती मैच मिस करेगा साउथ अफ्रीका का ये स्टार खिलाड़ी

ऐसी रही वर्ल्ड जॉइंट्स की की बल्लेबाजी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वर्ल्ड जॉइंट्स की शुरुआत बेहद खराब रही. 19 रनों के स्कोर पर वर्ल्ड जॉइंट्स के 3 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे. लेकिन इसके बाद जैक कैलिस और रॉस टेलर ने पारी को संभाला और आगे बढ़ाया. दोनों के बीच 92 रनों की बेहतरीन साझेदारी हुई. वर्ल्ड जॉइंट्स के लिए ऑलराउंडर जैक कैलिस ने सबसे ज्यादा 78 रनों की पारी खेली. दौरान उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के जड़े. इसके अलावा रॉस टेलर ने 33 गेंदों पर 32 रन बनाए. एशिया जॉइंट्स के अब्दुर रज्जाक ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए. इसके अलावा तिसारा परेरा के खाते में 1 विकेट गया. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 3rd ODI: खतरे में टीम इंडिया की कुर्सी, रोहित बिग्रेड बचा पाएंगे ICC ODI Rankings में No.1 का ताज?