logo-image

CPL में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर होंगे प्रवीण ताम्बे, शाहरुख खान की टीम TKR में हुए शामिल

आईपीएल में 33 मैच खेल चुके ताम्बे टी-10 लीग में भी खेल चुके हैं, जिसकी वजह से आईपीएल की गर्वनिंग काउंसिल ने उन्हें दुनिया की सबसे बड़ी और लोकप्रिय क्रिकेट लीग में खेलने के लिए अयोग्य ठहरा दिया था.

Updated on: 07 Jul 2020, 06:27 PM

नई दिल्ली:

48 वर्षीय लेग स्पिनर प्रवीण ताम्बे अब कैरिबियिन प्रीमियर लीग (CPL) में खेलते हुए दिखाई देंगे. ताम्बे CPL में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर होंगे, इनके अलावा अभी तक कोई भी भारतीय खिलाड़ी कैरिबियिन प्रीमियर लीग के साथ नहीं जुड़ा है. प्रवीण ताम्बे ने शाहरुख खान की मालिकाना हक वाली CPL फ्रेंचाइजी त्रिनबागो नाइट राइडर्स (TKR) के साथ करार किया है. वे CPL के अगले सीजन में TKR के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे.

ये भी पढ़ें- पूर्व पीसीबी प्रमुख खालिद महमूद ने की पाकिस्तान क्रिकेट टीम से 'ब्लैक लाइव्स मैटर' लोगो लगाने की अपील

आईपीएल में 33 मैच खेल चुके ताम्बे टी-10 लीग में भी खेल चुके हैं, जिसकी वजह से आईपीएल की गर्वनिंग काउंसिल ने उन्हें दुनिया की सबसे बड़ी और लोकप्रिय क्रिकेट लीग में खेलने के लिए अयोग्य ठहरा दिया था. लिहाजा, ताम्बे अब CPL में खेल सकते हैं. इसके अलावा वे अन्य देशों में होने वाली क्रिकेट लीग में भी खेल सकते हैं. बताते चलें कि शाहरुख खान की IPL फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने ताम्बे को आईपीएल के 13वें सीजन के लिए अपनी टीम में शामिल किया था, लेकिन अयोग्य घोषित होने के बाद वे अब इस लीग में हिस्सा नहीं ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट पर लगी ऐतिहासिक रोक, करीब 4 महीने बाद 8 जुलाई को शुरू होगा मैच

बताते चलें कि प्रवीण ताम्बे आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स, गुजरात लायंस और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं. ताम्बे के अलावा त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर फवाद अहमद को भी अपनी टीम में शामिल किया है. इनके साथ ही शाहरुख खान की फ्रेंचाइजी ने CPL के लिए न्यूजीलैंड के टिम सेइफर्ट और जिम्ब्बावे के सिकंदर रजा के साथ भी करार किया है. ये सभी खिलाड़ी CPL के अगले सीजन में TKR की जर्सी में मैदान पर अपने जौहर दिखाते हुए नजर आएंगे.