logo-image

IND vs AUS : दूसरे टेस्ट मैच से भी बाहर रहेगा ये धाकड़ गेंदबाज!

IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 फरवरी से दूसरा टेस्ट मैच होना है. भारतीय टीम पहले मुकाबले को एक पारी और 132 रन से जीतकर सीरीज जीत की तरफ बढ़ रही है.

Updated on: 15 Feb 2023, 02:24 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 फरवरी से दूसरा टेस्ट मैच होना है. भारतीय टीम पहले मुकाबले को एक पारी और 132 रन से जीतकर सीरीज जीत की तरफ बढ़ रही है. पहले मैच की बात करें तो टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया था. बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला था. अश्विन के साथ जडेजा ने धूम मचा दी थी. ऐसे में दिल्ली की पिच को देखकर कहा जा सकता है कि एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया के सामने बड़ी मुश्किल हो जाएगी. टीम ने पहले मैच में शानदार खेल दिखाया था, जिसकी बदौलत दूसरे मुकाबले में शायद ही कोई बदलाव देखने को मिले. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: 'उम्मीद है कि अब वे दिल्ली..', कैफ ने 'डुप्लीकेट अश्विन' के बहाने कंगारुओं पर कसा तंज

अगर कप्तान रोहित शर्मा दूसरे मुकाबले से पहले कोई बदलाव नहीं करते हैं तो एक धाकड़ गेंदबाज एक बार फिर से बाहर हो जाएगा. जी हां. हम बात कर रहे हैं कुलदीप यादव. जैसा आप जानते हैं कि बांग्लादेश के खिलाफ कुलदीप को 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब दिया गया था. पर उसके बाद से कुलदीप को लगातार मौके नहीं मिले. 

मौजूदा सीरीज की बात करें तो पहले मैच में रोहित ने अश्विन, जडेजा और पटेल पर भरोसा दिखाया था. साथ में इन तीनों ने कमाल का खेल दिखा दिया. गेंदबाजी के साथ-साथ बल्ले से भी टीम के लिए अहम रन बनाए. अब जब मुकाबला दिल्ली में है, और यहां कि पिच स्पिनर के लिए मददगार रहती है तो मुश्किल है कि कप्तान कुछ बदलाव करें.

यह भी पढ़ें: WPL Auction 2023: पैसों की बारिश होते ही खुशी से झूम उठीं स्मृति मंधाना, देखें वीडियो

कप्तान के साथ कोच राहुल भी चाहते हैं कि ऐसे गेंदबाजों को टीम में जगह दी जाए जो जरूरत पड़ने पर बल्लेबाजी भी कर सकें. अगर यही सोच टीम आगे के मैचों में लेकर जाती है तो कुलदीप की जगह बनती हुई नजर नहीं आ रही. लेकिन इतना तो साफ है कि कुलदीप यादव शानदार फॉर्म में है, उन्हें मौका मिलना ही चाहिए. किसी भी गेंदबाज के लिए ये आसान नहीं रहता है कि अच्छे खेल के बाद भी टीम से बाहर रहे.