logo-image

कोहली को फॉर्म में लौटने के लिए केवल एक अच्छी पारी की जरूरत: दीप दासगुप्ता

कोहली को फॉर्म में लौटने के लिए केवल एक अच्छी पारी की जरूरत: दीप दासगुप्ता

Updated on: 11 Jul 2022, 08:35 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी20 श्रृंखला में विराट कोहली के एक और खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम में उनकी जगह को लेकर फिर से बहस और चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

कपिल देव और वेंकटेश प्रसाद सहित पूर्व क्रिकेटरों ने भारतीय टी20 टीम में कोहली की जगह पर संदेह जताया है।

हालांकि, भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज दीप दासगुप्ता का मानना है कि 33 वर्षीय कोहली अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में लौटने से सिर्फ एक अच्छी पारी दूर हैं।

भारत के लिए 8 टेस्ट और 5 वनडे मैच खेलने वाले दीप दासगुप्ता ने कहा कि कोहली की बल्लेबाजी में कुछ भी गलत नहीं है और उन्हें लगता है कि पूर्व कप्तान को थोड़ी किस्मत की जरूरत है।

उन्होंने कहा, टी20 में आपको जोखिम लेने की जरूरत होती है। कभी-कभी यह काम करता है, कभी-कभी नहीं, लेकिन विराट खूबसूरती से बल्लेबाजी कर रहे हैं। हालांकि उनकी फॉर्म को लेकर सवाल उठ रहे हैं, मेरा मानना है कि उन्हें फॉर्म में वापसी के लिए सिर्फ एक अच्छी पारी की जरूरत है। विराट भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है। इसमें कोई संदेह नहीं है।

इससे पहले, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भी कोहली का समर्थन करते हुए कहा था कि हर कोई उतार-चढ़ाव से गुजरता है। इससे एक खिलाड़ी की गुणवत्ता प्रभावित नहीं होती है।

उन्होंने कहा, जब कोई खिलाड़ी इतने सालों तक अच्छा कर रहा होता है, तो एक या दो खराब सीरीज उसे खराब खिलाड़ी नहीं बनाती है। हमें उसके पिछले प्रदर्शन को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। हम जिस टीम में हैं, उस टीम के खिलाड़ियों के महत्व को जानते हैं। इसके बारे में बाहर क्या बातें हो रही है यह हमारे लिए ज्यादा मायने नहीं रखता।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.