logo-image

Asia Cup 2023 नहीं खेलेगा टीम इंडिया का ये स्टार बल्लेबाज, संजू सैमसन को मिल सकता है मौका

Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 की शुरुआत 31 अगस्त से होनी है. इस टूर्नामेंट में भारत अपना सभी मैच श्रीलंका में खेलेगा.

Updated on: 17 Jul 2023, 09:50 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 का 31 अगस्त से आगाज होगा. जबकि इसका फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा. हालांकि, इसका पूरा शेड्यूल अभी सामने नहीं आया है. इस बड़े टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया के लिए खिलाड़ियों की इंजरी एक बड़ी समस्या बनी हुई है. इस वक्त टीम इंडिया के चार बड़े खिलाड़ी इंजरी के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं. हालांकि ऐसी उम्मीद जताई जा रही थी कि इसमें से एक खिलाड़ी की एशिया कप में वापसी हो सकती है, लेकिन अब उनका भी इस टूर्नामेंट से बाहर होना तय माना जा रहा है.  

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल हैं. राहुल आईपीएल 2023 के बीच फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे. जिसके बाद से वह क्रिकेट से दूर हैं. विदेश में सर्जरी करवाने के बाद हाल ही में उन्होंने नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब शुरू किया था. जिसके बाद उनकी वापसी के संकेत मिल रहे थे. लेकिन अब क्रिकबज की एक रिपोर्ट तो आयरलैंड सीरीज और एशिया कप में केएल राहुल का खेलना लगभग नामुमकिन माना जा रहा है. वहीं श्रेयस अय्यर ने भी रिहैब शुरू कर दिया है. लेकिन उनका खेलना भी सस्पेंस बना हुआ है.  ऋषभ पंत भी कार एक्सीडेंट के बाद से टीम से बाहर हैं और वह वनडे वर्ल्ड कप का भी हिस्सा नहीं होंगे. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : भारत-पाकिस्तान मैच के लिए जबरदस्त उत्साह, अहमदाबाद की फ्लाइट टिकट 300 फीसदी बढ़ा

संजू सैमसन के पास गोल्डन चांस

इन सभी खिलाड़ियों के टीम से बाहर होने पर संजू सैमसन को फायदा हो सकता है. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए केएल राहुल हैं अय्यर की उपस्थिति में संजू सैमसन को मौका मिला है. आगामी एशिया कप से भी राहुल के बाहर होने की पूरी उम्मीद है. विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन से भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज उसके बाद आयरलैंड सीरीज में संजू खुद को साबित करते हैं तो वह एशिया कप के लिए टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: ‘तुम्हें खेलना नहीं आता, तुम PAK में होते तो..', जब PAK गेंदबाज ने बैटिंग कर रहे सहवाग को दिलाया गुस्सा