News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

IND vs SA: केएल राहुल ने जड़ा शानदार शतक, वसीम जाफर की बराबरी की

जबकि केएल राहुल एक छोर से पारी को संभालने के साथ ही शानदार शतक जड़ दिया है. सेंचुरियन में शतक लगाते ही केएल राहुल ने एक और मुकाम अपने नाम किया.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 26 Dec 2021, 09:14:32 PM
Kl Rahul

Kl Rahul (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम की शुरुआत शानदार रही. भारतीय टीम से केएल राहुल (Kl Rahul) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agrwal) ने बल्लेबाजी की शुरुआत की. मयंक अग्रवाल ने 123 गेदों में 9 चौकों की मदद से 60 रनों की पारी खेली. मयंक लुंगी एनगिडी का शिकार हो गए. जबकि केएल राहुल (Kl Rahul) एक छोर से पारी को संभालने के साथ ही शानदार शतक जड़ दिया है. 

आपको बता दें कि 115 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे हैं. केएल राहुल ने (Kl Rahul) 16 चौके और एक छक्का की मदद से शचतक जड़ा है. केएल राहुल का ये सातवां शतक है. खास बात यह है कि केएल राहुल ने इन सात शतकों में 6 शतक विदेशी जमीन पर ठोका है. जबकि केवल एक शतक अपनी जमीन पर जड़ा है. 

यह भी पढ़ें: भारत ने ऑस्ट्रेलिया का तोड़ा गुरुर,घोषित हुई कभी न भुलने वाली गाथा

केएल राहुल ने आज सेंचुरियन में पहला शतक जड़ा है. इससे पहले राहुल ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) और श्रीलंका (Shri lanka) में भी एक-एक शतक जड़ चुके हैं. वहीं इंग्लैंड (England) नें राहुल के बल्ले से दो शतक निकला है. 

यह भी पढ़ें: Year Ender 2021: मिताली राज ने इस साल किया ये कारनामा,कोई नहीं आस-पास

सेंचुरियन में शतक लगाते ही केएल राहुल ने एक और मुकाम अपने नाम किया. पाकिस्तानी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Japhar) के बाद केएल राहुल दूसरे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं. जो दक्षिण अफ्रीका की सरजमी पर शतक जड़े हैं. 

First Published : 26 Dec 2021, 09:14:32 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.