News Nation Logo

केएल राहुल बोले, एमएस धोनी के लिए कोई भी ये काम करेगा, विराट कोहली.....

भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो एमएस धोनी से लेकर विराट कोहली तक की कप्तानी में खेले हैं. साथ ही अब आईपीएल में वे इन दोनों के खिलाफ  कप्तानी कर रहे हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 03 Jul 2021, 02:03:45 PM
KL Rahul

KL Rahul (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो एमएस धोनी से लेकर विराट कोहली तक की कप्तानी में खेले हैं. साथ ही अब आईपीएल में वे इन दोनों के खिलाफ  कप्तानी कर रहे हैं. लोकेश राहुल ने टीम इंडिया के लिए टेस्ट, वन डे और वन डे में एमएस धोनी की कप्तानी में ही डब्यू किया. वे विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी के लिए भी आईपीएल में खेल चुके हैं. राहुल ने इन दोनों की कप्तानी को काफी करीब से देखा और जाना है. अब लोकेश राहुल ने कहा है कि कप्तान विराट कोहली एक अलग तरह के कप्तान हैं, जो मैदान पर अपना 200 प्रतिशत देते हैं. लोकेश राहुल इस वक्त इंग्लैंड में भारतीय टीम के साथ हैं, हालांकि वे न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल प्लेइंग इलेवन में नहीं थे. केएल राहुल ने कहा है कि विराट कोहली अपने साथियों को प्रोत्साहित करते हैं और उन्हें उच्च स्तर पर काम करने के लिए प्रेरित करते हैं. 

यह भी पढ़ें : सैम कुरेन के बेहतरीन ऑलराउंडर के रूप में उभरने के पीछे CSK का हाथ, किसने कही ये बात 

लोकेश राहुल ने फोब्र्स इंडिया से बात करते हुए कहा कि विराट कोहली एक अलग तरह का कप्तान हैं. वह एक बहुत ही भावुक व्यक्ति है. वह 200 प्रतिशत पर काम करते है. 100 सबसे अच्छा है जो आप संभवत: कर सकते हैं, लेकिन वह 200 पर काम करते है. उनके अंदर लोगों को अपना 200 देने के लिए प्रेरित करने की अविश्वसनीय क्षमता है. राहुल ने भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के बारे में भी बात की और कहा कि हर खिलाड़ी उनके लिए सबसे ज्यादा सम्मान करता है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, इस खिलाड़ी का फेज 2 में खेलना मुश्किल 

राहुल ने कहा कि जिस क्षण कोई कप्तान कहता है, हमारे युग से सबसे पहला नाम एमएस धोनी का आता है. हम सभी उसके अधीन खेले हैं. हां, उसने बहुत सारे टूर्नामेंट जीते हैं, देश के लिए अद्भुत चीजें की हैं लेकिन मुझे लगता है कप्तान के रूप में आपके पास जो उपलब्धि हो सकती है, वह है आपके साथियों का सम्मान और हम में से कोई भी बिना सोचे-समझे उसके लिए एक गोली खा लेगा. एमएस धोनी के नेतृत्व में ही सभी फॉर्मेट में भारत के लिए डेब्यू करने वाले राहुल ने उस गुणवत्ता के बारे में बात की जो उन्होंने टी20 और 50 ओवर के विश्व कप विजेता कप्तान से सीखी. राहुल ने कहा कि मैंने उनसे कुछ सीखा है और वह यह है कि वह उतार-चढ़ाव के माध्यम से कितने विनम्र रहे हैं. उन्होंने अपने देश को हर चीज से कैसे आगे रखा है, यह अविश्वसनीय है.

First Published : 03 Jul 2021, 02:03:45 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

KL Rahul MS Dhoni Virat Kohli