logo-image

KL Rahul : तीसरे टेस्ट से बाहर हुए केएल राहुल, रिप्लेस करेगा ये युवा बल्लेबाज!

KL Rahul : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले एक बड़ी अपडेट सामने आई है. बताया जा रहा है कि टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल तीसरे मैच से बाहर हो गए हैं.

Updated on: 12 Feb 2024, 06:58 PM

नई दिल्ली:

KL Rahul : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले एक बड़ी अपडेट सामने आई है. बताया जा रहा है कि टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल तीसरे मैच से बाहर हो गए हैं. हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. असल में, जब बीसीसीआई ने बचे हुए 3 टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान किया था, तभी इस बात को क्लीयर कर दिया था कि केएल राहुल और रविंद्र जडेजा का खेलना मेडिकल टीम से मंजूरी मिलने पर निर्भर करेगी. 

क्यों तीसरे टेस्ट से बाहर हुए KL Rahul?

रिपोर्ट्स के मुताबिक केएल राहुल पूरी तरह फिट नहीं हैं. नतीजन, वह राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं होंगे. मगर, साथ ही एक पॉजिटिव न्यूज भी सामने आई है कि रविंद्र जडेजा पूरी तरह फिट हैं और वह अगले मैच में खेलने वाले हैं. बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने जड्डू को फिट करार दिया है और अब आप उन्हें अंतिम ग्यारह में देख सकेंगे. 

बताते चलें, भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के 2 मैच हो चुके हैं और दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं. अब  सीरीज का तीसरा मैच राजकोट में खेला जाएगा. एक कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. 

केएल राहुल की जगह लेंगे देवदत्त पडिक्कल

रिपोर्ट्स की मानें, तो केएल राहुल के रिप्लेसमेंट के तौर पर कर्नाटक के स्टार बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल टीम में शामिल होंगे. पडिक्कल रणजी ट्रॉफी में अपनी कर्नाटक की टीम की ओर से खेलते हुए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने तमिलनाडु के साथ खेले गए मुकाबले में 151 रन की पारी खेली थी. वहीं, शुरुआती रणजी गेम में पंजाब के खिलाफ 193 रन बनाने के बाद उन्होंने गोवा के खिलाफ 103 रन बनाए थे. पडिक्कल ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दो अनौपचारिक टेस्ट मैचों में भारत ए के लिए अपनी तीन पारियों में 105, 65 और 21 रन बनाए.

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफ़राज़ ख़ान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा*, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप.

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma : बॉलिंग से करियर शुरू करने वाले रोहित आखिर कैसे बने थे बल्लेबाज? हादसे ने बदल दी किस्मत