logo-image

'83' देखकर केएल राहुल ने जड़ दिया शतक, बताई ये बात 

KL Rahul ने टेस्ट मैच से पहले '83' फिल्म देखी थी. उन्होंने रणवीर सिंह (Ranveer singh) और कबीर खान (Kabir Khan) की तारीफ की है. 

Updated on: 27 Dec 2021, 02:24 PM

नई दिल्ली :

KL Rahul century: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल ने बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के पहले दिन शानदार शतक जड़ दिया. केएल राहुल के शतक से भारतीय टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई. मैच के पहले दिन भारत ने तीन विकेट पर 272 रन बनाए. इस समय तक केएल राहुल 122 रन बनाकर नाबाद खड़े थे. दक्षिण अफ्रीका में बतौर ओपनर शतक जड़ने वाले वह दूसरे भारतीय बन गए हैं. इससे पहले सिर्फ भारत के वसीम जाफर ने बतौर ओपनर शतक जड़ा था. यही नहीं, दक्षिण अफ्रीका में अगर सभी भारतीयों के शतक की बात करें तो केएल राहुल शतक जड़ने वाले 10वें भारतीय हैं.

इसे भी पढ़ेंः IPL Effect: पंजाब किंग्स की वजह से हुई दूसरे टेस्ट में शानदार शुरुआत!

केएल राहुल के शतक में फिल्म 83 का योगदान भी कहा जा सकता है. दरअसल, केएल राहुल ने मैच से एक दिन पहले '83' फिल्म देखी थी. यह फिल्म भारतीय क्रिकेट टीम के पहले विश्व कप में जीतने की कहानी पर आधारित है. इस फिल्म में रणवीर सिंह ने कपिल देव का रोल किया है. इस फिल्म को देखने के बाद केएल राहुल ने ट्वीट भी किया है. उन्होंने फिल्म की और रणवीर सिंह की जमकर तारीफ की है. उन्होंने फिल्म के निर्देशक कबीरखान को भी क्रेडिट दिया है. 

इस ट्वीट को करने के बाद अगले दिन केएल राहुल में भी जबर्दस्त उत्साह दिखा और उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में सेंचुरियन के मैदान में शतक जड़ दिया. केएल राहुल की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है.