logo-image

केएल राहुल ने छात्र को उच्च शिक्षा में आगे बढ़ने में मदद की

केएल राहुल ने छात्र को उच्च शिक्षा में आगे बढ़ने में मदद की

Updated on: 14 Jun 2023, 01:50 PM

मुंबई:

केएल राहुल न केवल एक भारतीय खेल व्यक्तित्व हैं, बल्कि उनका दिल भी सही जगह पर है।

मैंगलोर के एक छोटे से शहर से आने वाले और अपने करियर की शुरूआत में युवाओं के समर्थन की जरूरत को समझते हुए, केएल ने कर्नाटक के महालिंगापुरा के एक प्रतिभाशाली युवा छात्र की उच्च शिक्षा के सपने को पूरा करने में मदद की है।

केएल राहुल हुबली के प्रतिष्ठित केएलई कॉलेज में बी.कॉम कोर्स के लिए दाखिला लेकर अमृत माविंकट्टी नाम के एक छात्र का समर्थन करने के लिए आगे आए।

केएल राहुल, जो वर्तमान में अपनी जांघ की सर्जरी के रिकवरी चरण से गुजर रहे हैं, ने प्रवेश शुल्क, भोजन और पुस्तकों सहित प्रथम वर्ष की डिग्री के लिए प्रायोजन करके छात्र की मदद की।

अमृत, जो 95 प्रतिशत के उल्लेखनीय शैक्षणिक स्कोर के साथ एक उत्कृष्ट छात्र है, को अपने परिवार के नाजुक समय के दौरान केएल का समर्थन मिला।

एक उल्लेखनीय छात्र होने के बावजूद, अमृत ने अपने परिवार की वित्तीय अस्थिरता के कारण अपनी उच्च शिक्षा के लिए संघर्ष किया और मदद के लिए अपने दोस्त से संपर्क किया, जिसने उसे स्थानीय हुबली निवासी और कार्यकर्ता मंजूनाथ हेबसुर से जोड़ा।

जैसे ही केएल ने अमृत की कहानी के बारे में सुना, दिग्गज क्रिकेटर ने उनके उज्‍जवल भविष्य के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करके उनकी मदद करने के लिए कदम आगे बढ़ाया।

यह पहली बार नहीं है जब स्टार क्रिकेटर ने जरूरतमंद लोगों की मदद की है। उन्होंने पहले कोविड-19 महामारी के कठिन समय के दौरान भी वित्तीय सहायता प्रदान की थी, यह साबित करते हुए कि वह न केवल मैदान पर एक कुशल खिलाड़ी हैं, बल्कि मैदान के बाहर भी गर्मजोशी से भरे व्यक्ति हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.