logo-image

KKR के दिग्गज खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, बताया कौन सा टूर्नामेंट होगा आखिरी

Andre Russell : दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा है कि इस साल होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा.

Updated on: 08 Feb 2024, 11:00 PM

नई दिल्ली:

Andre Russell : वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल से जुड़ी एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है. दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा है कि इस साल होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा. रसेल IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं. ऐसे में अब फैंस को चिंता सताने लगी है कि कहीं रसेल फ्रेंचाइजी लीग से भी रिटायरमेंट ना ले लें.

क्या बोले Andre Russell ?

कैरेबियाई ऑलराउंडर आंद्रे रसेल पूरी दुनिया में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते हैं. वह अपने देश के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट टीम में भी अहम भूमिका निभाते हैं. मगर, अब उन्होंने संन्यास का ऐलान कर सभी को हैरान कर दिया है. हालांकि, कैरेबियाई फैंस के लिए अच्छी खबर ये है कि रसेल इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद ही संन्यास लेंगे. एक रिपोर्ट के मुताबिक रसेल ने कहा है कि, "मेरी टैंक में अभी भी काफी कुछ बचा हुआ है. लेकिन, आप जानते हैं कोच के साथ बात करने के आधार पर, मैंने उनसे कहा कि विश्व कप के बाद मैं इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर चला जाऊंगा, लेकिन अगर उन्हें मेरी जरूरत होगी, तो मैं संन्यास वापस ले लूंगा."

ये भी पढ़ें : सीधे IPL 2024 में खेलते दिखेंगे विराट कोहली, इंग्लैंड सीरीज से होंगे बाहर!

आंद्रे रसेल की भूमिका होगी अहम

वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ना केवल बल्लेबाजी बल्कि अपनी तेज गेंदबाजी से कप्तानों को अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प देते हैं. उन्होंने अब तक 72 टी-20 आई मैचों में 846 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने 46 विकेट भी हासिल चटकाए हैं. इतना ही नहीं वह वेस्टइंडीज के लिए टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली दोनों टीमों का हिस्सा रह चुके हैं. 

बताते चलें, रसेल ने  ILT20 में 228.57 की स्ट्राइक-रेट से रन बनाए हैं, यानि वह अच्छे फॉर्म में हैं. अब उनकी राष्ट्रीय टीम यही उम्मीद करेगी की रसेल भी इंटरनेशनल लेवल पर जब टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम में शामिल हो, तो वह इसी लय के साथ रन बनाए. ताकि टीम तीसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप पर कब्जा जमा सके. 

ये भी पढ़ें : गुजरात टाइटंस के लिए कप्तान गिल से भी जरूरी है ये खिलाड़ी, आंकड़े देख मान जाएंगे आप!