News Nation Logo

स्टंप से इस छोटे बच्चे ने लगाए बेहतरीन शॉट, कोहली-तेंदुलकर की आई याद

सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक 9 साल का बच्चा बल्लेबाजी की प्रैक्टिस कर रहा है. इस वीडियो को देखकर हर कोई क्रिकेट प्रेमी हैरान है. यह बच्चा सभी क्रिकेटिंग शॉट्स आसानी से खेल रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 08 May 2021, 05:21:48 PM
Small Cricketer

Small Cricketer (Photo Credit: फोटो- Social Media)

highlights

  • छोटे बच्चे की बल्लेबाजी का वीडियो वायरल
  • छोटे बल्लेबाज का नाम विघ्नज प्रीजीथ है
  • बल्लेबाज के अलावा लेग स्पिनर भी हैं विघ्नज

नई दिल्ली:

भारत में क्रिकेट (Cricket) को एक धर्म की तरह माना जाता है. और क्रिकेटर को उनके फैन (Indian Cricket Fans) भगवान की तरह पूजते हैं. इस देश में क्रिकेट (Cricket) की दीवानगी इस कदर है, कि हर दूसरा बच्चा बस क्रिकेटर (Cricketer) ही बनना चाहता है, लेकिन 1 अरब से ज्यादा जनसंख्या वाले इस देश में बहुत कम ही लोग ऐसे हो पाते हैं, जो भारत की जर्सी पहन पाते हैं. भले ही देश के क्रिकेटर भारतीय टीम (Indian Cricket team) की जर्सी ना पहन पाए, लेकिन देश का हर बच्चा अपने गांव, मोहल्ले और स्कूल में जरुर क्रिकेट खेलता है और उनमे प्रतिभा की कोई कमी नहीं होती है.

ये भी पढ़ें- England जाएगा ये तेज गेंदबाज, डेब्यू मैच में युसूफ पठान को किया था आउट

सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक 9 साल का बच्चा बल्लेबाजी की प्रैक्टिस कर रहा है. इस वीडियो को देखकर हर कोई क्रिकेट प्रेमी हैरान है. यह बच्चा सभी क्रिकेटिंग शॉट्स आसानी से खेल रहा है. यह युवा खिलाड़ी क्रिकेट की पूरी किट पहने हुए प्रैक्टिस कर रहा है. इस बच्चे ने कवर ड्राइव, स्ट्रेट ड्राइव, फ्लिक शॉट, दिल स्कूप जैसे शॉट स्टंप से खेले हैं और फैंस का दिल जीत लिया है.

इस वीडियो को लिंकडिन पर राजू देवेंद्रन ने शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए राजू ने लिखा कि 'जब मैंने इस वीडियो को देखा सटीक और समर्पण दो शब्द थे जिन्होंने मेरे दिमाग पर तुरंत प्रभाव डाला. इसने मुझे हर कोच, खेल विशेषज्ञ, और स्थापित खिलाड़ियों को याद दिलाई कि वे जमीनी स्तर के खिलाड़ियों से सही समय पर गेंद लेने और इसे बल्ले के बीच में खेलने के लिए प्रेरित करते हैं, जिसके लिए स्टंप के साथ बल्लेबाजी का अभ्यास करना एक आदर्श तरीका है.'

ये भी पढ़ें- WTC Final के लिए टीम इंडिया का ऐलान, 18 खिलाड़ी चुने गए, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान 

राजू ने बताया कि 'आगे की जिज्ञासा से मैं वीडियो को ट्रैक करके बच्चे के माता-पिता के पास पहुंचा और उसे पता चला कि उसका नाम विघ्नज प्रीजीथ (Vighnaj Prejith) है. वो अभी 9 साल का है और केरल के त्रिशूर का रहने वाला है। वह न केवल एक बल्लेबाज हैं बल्कि अपने पिता के कहे अनुसार एक बेहतरीन लेग स्पिनर भी हैं.' राजू ने आगे लिखा कि 'मुझे पता चला कि बच्चे ने IPL2019 देखने के बाद क्रिकेटर बनने का फैसला लिया और तब से वह रोज सुबह 5 बजे उठते हैं और अपने अपार्टमेंट की छत पर कम से कम 3 घंटे अभ्यास करता है.'

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 May 2021, 05:21:03 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.