News Nation Logo

England जाएगा ये तेज गेंदबाज, डेब्यू मैच में युसूफ पठान को किया था आउट

अरजान के करियर की बात करें 23 साल का यह युवा खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में गुजरात का प्रतिनिधित्व करता है. बाएं हाथ के इस मीडियम पेसर ने 16 फर्स्ट क्लास मैचों में 62 विकेट लिए हैं. 15 T-20 मैचों में अरजान के नाम 21 विकेट हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 08 May 2021, 10:35:00 AM
Arzan Nagwaswalla

Arzan Nagwaswalla (Photo Credit: फोटो- BCCI)

highlights

  • 16 फर्स्ट क्लास मैचों में 62 विकेट लिए
  • महाराष्ट्र के खिलाफ 19 रन देकर 6 विकेट लिए
  • डेब्यू मैच में युसूफ पठान का विकेट लिया था

नई दिल्ली:

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) और इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया. टीम की कमान विराट कोहली (Virat Kohli) के ही हाथ में रहेगी. वहीं उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) होंगे. टीम में रविंद्र जड़ेजा (Ravindra Jadeja) और हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को एक बार फिर से एंट्री मिली, तो ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को शामिल नहीं किया गया. इस सबके बीच एक ऐसा नाम सामने आया जिसको सुनकर हर कोई चौंक गया. इंग्लैंड जाने वाली टीम में अरजान नागवासवाला (Arzan Nagwaswalla) को भी टीम का हिस्सा बनाया गया. 

ये भी पढ़ें- WTC Final के लिए टीम इंडिया का ऐलान, 18 खिलाड़ी चुने गए, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान

16 फर्स्ट क्लास मैचों में 62 विकेट लिए

गुजरात के इस तेज गेंदबाज ने महाराष्ट्र के खिलाफ मैच में 19 रन देकर 6 विकेट लिए थे जिससे गुजरात को 29 रन से मैच जीतने में मदद मिली थी. अरजान के करियर की बात करें 23 साल का यह युवा खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में गुजरात का प्रतिनिधित्व करता है. बाएं हाथ के इस मीडियम पेसर ने 16 फर्स्ट क्लास मैचों में 62 विकेट लिए हैं. वहीं 20 लिस्ट ए मुकाबलों में उनके नाम 39 विकेट हैं. 15 T-20 मैचों में अरजान के नाम 21 विकेट हैं.

डेब्यू मैच में युसूफ पठान का विकेट लिया था

अरजान नागवासवाला (Arzan Nagwaswalla) ने 2018 में गुजरात के लिए डेब्यू करते हुए बड़ौदा के धाकड़ बल्लेबाज युसूफ पठान का विकेट लिया था. इसके बाद उन्होंने मुंबई के खिलाफ मुकाबले में 23.3 ओवर में 78 रन देकर 5 विकेट लिए थे. अरजान की गेंदबाजी में लगातार सुधार होता रहा और ये उनके प्रदर्शन में भी दिखा है. उन्होंने 2019-20 के रणजी ट्रॉफी के सीजन में 8 मैच खेलते हुए 41 विकेट लिए थे.

ये भी पढ़ें- T20 विश्व कप : पैट कमिंस ने की भारत की खिलाफत, बोले संसाधनों की कमी

टीम इस प्रकार है

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिटनेस क्लीयरेंस के बाद), ऋद्धिमान साहा (विकेट कीपर, फिटनेस क्लीयरेंस के बाद)

स्टैंडबाई खिलाड़ी:- अभिमन्यु ईश्वरन , प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नागवासवाला

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 May 2021, 10:35:00 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.