logo-image

ये Team India है, इंग्लैंड को दे सकती है कड़ी टक्कर, जानें किसने कही ये बात

इंग्लैंड के बल्लेबाजों, खासकर जॉनी बेयरस्टो (jonny bairstow ) ने 100 से अधिक की स्ट्राइक रेट से प्रदर्शऩ किया और न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को किसी भी तरह की लय में नहीं आने दिया.

Updated on: 29 Jun 2022, 08:07 PM

लंदन:

India vs England 5th Test : इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने माना है कि भारत का सामना करना इंग्लैंड के लिए उतना आसान नहीं होगा जितना कि न्यूजीलैंड (Newzealand) के साथ आसानी से 3-0 से सीरीज जीतना. हाल ही में लीड्स के हेडिंग्ले (headingley) में तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 3-0 से हराकर सीरीज पर कब्जा जमाया था. इंग्लैंड के बल्लेबाजों, खासकर जॉनी बेयरस्टो (jonny bairstow ) ने 100 से अधिक की स्ट्राइक रेट से प्रदर्शऩ किया और न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को किसी भी तरह की लय में नहीं आने दिया. हालांकि, पीटरसन ऐसा लगता है कि भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ इंग्लैंड के बल्लेबाजों को उनके शॉट खेलने में कोई आपत्ति नहीं होगी.

ये भी पढ़ें : इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से रोहित शर्मा बाहर, बुमराह करेंगे कप्तानी

पीटरसन (Kevin Pietersen) ने यह भी कहा कि उनके कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent boult) के अलावा कीवी टीम के पास स्टार खिलाड़ी नहीं थे. इससे मुझे हमेशा आश्चर्य हुआ कि न्यूजीलैंड विश्व टेस्ट चैंपियन (World test champion New zealand) था. मेरा मतलब है कि इसका कोई अनादर नहीं है, क्योंकि वे एक-दूसरे से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने के लिए कुछ कर रहे होंगे, लेकिन केन विलियमसन (Kane Williamson) और ट्रेंट बोल्ट के अलावा जिन्हें स्विंग करने के लिए गेंद की जरूरत होती है, उनमें स्टार क्वालिटी की कमी होती है. इसलिए मैं निश्चित रूप से उम्मीद करता हूं कि इंग्लैंड भारत के खिलाफ एक कठिन परीक्षा का सामना करेगा, जो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों से भरा हुआ है.

पीटरसन ने कहा, रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) एक बेहतरीन स्पिनर हैं जब लोग उनके पीछे पड़ने लगते हैं और आप सुनिश्चित हो सकते हैं कि जसप्रीत बुमराह इसे एक अवसर के रूप में भी देखेंगे. पीटरसन ने यह भी महसूस किया कि इंग्लैंड को रोहित शर्मा (Rohit Sharma), चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar pujara) और विराट कोहली (Virat Kohli) का विकेट लेने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. हालांकि अब रोहित शर्मा पांचवें टेस्ट से बाहर हो चुके हैं. भारत और इंग्लैंड शुक्रवार यानी 1 जुलाई से बर्मिंघम के एजबेस्टन (edgbaston test) में शुरू होने वाले पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट में आमने-सामने होंगे.