logo-image

Kapil Dev Birthday : कपिल पाजी का जन्मदिन होगा खास, टीम इंडिया देगी ये शानदार तोहफा

Kapil Dev Birthday : हम सभी भारतीय यही उम्मींद करते हैं कि आज कपिल पाजी के जन्मदिन को इस खास पल के साथ और याद किया जा सके.

Updated on: 06 Jan 2022, 10:39 AM

नई दिल्ली:

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच मजेदार हो गया है. दोनों में कोई भी टीम मैच अपने नाम कर सकती हैं. भारत को जहां 8 विकेट की जरूरत हैं वहीं मैच अपने नाम करने के लिए साउथ अफ्रीका की टीम को 122 रन बनाने हैं. आज भारत को पहला वर्ल्ड कप जीताने वाले कप्तान कपिल देव (Kapil Dev Birthday) का आज जन्मदिन है. ऐसे में पूरी टीम इंडिया सीरीज जीत कर कपिल देव को तोहफा देना चाहेगी. भारत कभी भी किसी कप्तान के अंडर साउथ अफ्रीका में सीरीज नहीं जीता है. बल्कि मैच भी अपने नाम बहुत ही कम किए हैं.

ये भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : आईपीएल को लेकर जरूरी सूचना, BCCI कर रहा ये काम

2018 में भारत वन डे सीरीज जीतने में कामयाब रहा था लेकिन टेस्ट मैचों की सीरीज 1-2 से हार गया था. तो अगर आज दूसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन भारत जीत जाता है तो एक इतिहास बन जाएगा. और अगर ये इतिहास भारत के सफलतम कप्तान के जन्मदिन बने तो इससे शानदार बात और क्या होगी. 

ये हैं 2022 में दुनिया के टॉप 10 अमीर खिलाड़ी, जानें Kohli, Rohit का नंबर

अगर ऐसा आज हुआ तो 29 साल का इंतजार खत्म हो जाएगा. भारत के वो 7 दौरे का इंतजार. बस 8 कदम दूर है. और ये कदम पूरे करेंगे भारत के तेज गेंदबाज. आज शमी, बुमराह, सिराज के कंधों पर है भारत को जीत दिलाने की जिम्मेदारी. हम सभी भारतीय यही उम्मींद करते हैं कि आज कपिल पाजी के जन्मदिन को इस खास पल के साथ और याद किया जा सके.