logo-image

कपिल देव ने फिर दिया कोहली पर बयान, कहा- फॉर्म में आने के लिए नहीं लेना चाहिए इतना समय

वर्ल्ड कप 1983 के विजेता कप्तान कपिल देव ने कहा कि विराट एक शानदार बल्लेबाज हैं. विराट को अपने फॉर्म में वापस आने के लिए खुद रास्ता ढूंढना होगा. 

Updated on: 16 Jul 2022, 11:47 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. पिछले ढाई साल से उनके बल्ले से कोई बड़ा स्कोर नहीं लगा है. इस वक्त विराट को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. क्रिकेट जगत के कई लोग विराट को टीम से बाहर बिठाने की बात कर रहे हैं, तो कुछ लोग उन्हें आराम लेने की सलाह दे रहे हैं. इसी बीच वर्ल्ड कप 1983 (World Cup 1983)  विजेता कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने कहा कि विराट एक शानदार बल्लेबाज हैं. विराट को अपने फॉर्म में वापस आने के लिए खुद रास्ता ढूंढना होगा. 

कपिल देव ने कहा, भारतीय टीम में पिछले पांच से 6 वर्षो में विराट साथ रहे हैं, जहां उन्होंने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. हालांकि, पिछले दो सालों से विराट टीम में योगदान नहीं दे पा रहे हैं. मैं चाहता हूं कि ऐसा खिलाड़ी वापस अपनी फॉर्म में आए और टीम में अपना योगदान दें. उनको अपनी बल्लेबाजी में वापस आने के लिए खुद रास्ता ढूंढना होगा. वर्ल्ड पास में ही है और उनका फॉर्म में आना महत्वपूर्ण है.

कपिल देव ने कहा, 'वे रणजी ट्रॉफी खेलें या कहीं भी रन बनाएं. उन्होंने आत्मविश्वास को वापस लाने की जरूरत है. यह एक महान और अच्छे खिलाड़ी के बीच का अंतर है. उनके जैसे महान खिलाड़ी को फॉर्म में वापस आने के लिए इतना समय नहीं लेना चाहिए.' 

यह भी पढ़ें: मोहम्मद आमिर ने रमीज राजा पर साधा निशाना, कहा- उनको भी हैं कुर्सी से प्यार

इंग्लैंड दौरे के समाप्त होने के बाद, 'कोहली तीन वनडे और पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों के लिए वेस्टइंडीज का दौरा नहीं करेंगे. यह पूछे जाने पर कि क्या कोहली को बाहर किया गया है या आराम दिया गया है, कपिल ने कहा, 'मैं यह नहीं कह सकता कि विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी को बाहर कर देना चाहिए. अगर आपने कहा है कि उन्हें सम्मान देने के लिए आराम दिया गया है तो इसमें कोई बुराई नहीं है.'

उन्होंने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ऐसे खिलाड़ी को फॉर्म में कैसे लाया जाए? वह कोई साधारण क्रिकेटर नहीं है. उन्हें अधिक प्रैक्टिस करना चाहिए और अपनी फॉर्म वापस पाने के लिए ज्यादा मैच खेलने चाहिए. कपिल ने इस ओर भी इशारा करते हुए कहा कि लंबे समय से क्रिकेट के फैंस कोहली के फॉर्म में आने का इंतजार कर रहे हैं.