News Nation Logo
Banner

केन विलियमसन ने विराट कोहली से दोस्ती पर कही ये बड़ी बात

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Jun 2021, 11:57:26 AM
WTC final 2021 IND vs NZ Test

WTC final 2021 IND vs NZ Test (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :  

भारत और न्यूजीलैंड की टीमें भले एक दूसरे से भिड़ती हों और विरोधी टीम को हराने के लिए जीजान लगा देती हों, लेकिन इन दोनों टीमों के कप्तानों के बीच जबरदस्त दोस्ती है. भारतीय कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन अच्छे दोस्त हैं, मैदान के बाहर अक्सर दोनों को साथ साथ देखा जाता है. साथ ही दोनों एक दूसरे की जमकर तारीफ भी करते हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा है कि वह भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ अच्छी दोस्ती का आनंद लेते हैं. न्यूजीलैंड ने हाल ही में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में आठ विकेट से हराया था. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : झूलन गोस्वामी ने बताया, पहले मैच में क्यों हारी भारतीय टीम

विराट कोहली और केन विलियमसन पहली बार 2008 में आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के दौरान मिले थे जहां भारत ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को तीन विकेट से हराया था. केन विलियमसन ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा कि विराट कोहली और मैं लंबे समय से एक दूसरे को जानते हैं और काफी अच्छे दोस्त हैं. ऐसे में हमारी कुछ अपनी समान रूचि भी होती है. विराट कोहली ने भी हाल ही में कहा था कि न्यूजीलैंड ने इस खिताब को जीतने के लिए निरंतरता और दिल दिखाया था. विराट विराट कोहली ने कीवी टीम की जीत के बाद कहा था कि केन विलियम्सन और उनकी पूरी टीम को बधाई. इन्होंने इस खिताब को जीतने और हमारे ऊपर दबाव डालने के लिए निरंतरता दिखाई. वह जीत के हकदार थे.

यह भी पढ़ें : ENG vs SL : जोए रूट का नाबाद अर्धशतक, इंग्लैंड ने जीता पहला वन डे

साथ ही कप्तान केन विलियमसन ने बताया कि हमें फाइनल मैच में जीत हासिल करने पर गर्व है. भारत की टीम मजबूत है और साल दर साल उसने काफी सुधार किया है. यह टीम आगे की ओर अग्रसर है और मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि वे आगे बहुत कुछ हासिल करेंगे. केन विलियमसन ने कहा कि भारत के पास भी उनके तेज गेंदबाजी विभाग में अच्छी गहराई है और उनका तेज आक्रमण अथक था. कीवी कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि जब भी आप उनके खिलाफ आते हैं तो आप गुणवत्ता महसूस करते हैं. वे गेंद के साथ अथक होते हैं. उनकी सीम गेंदबाजी की गहराई शायद दुनिया में सबसे अच्छी है. उनके स्पिनर अविश्वसनीय गेंदबाज हैं और बल्लेबाजी का तो जवाब नहीं है. यह विश्व स्तरीय है. उन्होंने कहा कि यह जुनून है जो देश खेल के लिए लाता है. हालांकि मैं एक अलग देश के लिए खेलता हूं, मुझे लगता है कि हम सभी खेल में उनके जुनून की सराहना कर सकते हैं. यह खेल खेलने वाले हर किसी के लिए फायदेमंद है.

(input ians)

First Published : 30 Jun 2021, 10:02:00 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.