News Nation Logo
Banner

IND vs ENG : झूलन गोस्वामी ने बताया, पहले मैच में क्यों हारी भारतीय टीम

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Jun 2021, 08:56:52 AM
2nd ODI Indian women look to avoid series loss vs England

2nd ODI Indian women look to avoid series loss vs England (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :  

भारतीय महिला टीम की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने कहा है कि टीम के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया था. झूलन गोस्वामी ने उस मैच में छह ओवर में 25 रन देकर एक विकेट लिया था, जबकि शिखा पांडे और पूजा वस्त्राकर इंग्लैंड की बल्लेबाजी क्रम को परेशान करने में असफल रही थीं. स्पिनरों ने भी खासा निराश किया था और टीम यह मुकाबला आठ विकेट से हार गई थी. आज सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा. तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया के पास आज न केवल पलटवार करने का मौका होगा, वहीं सीरीज को बराबरी पर लाना भी प्राथमिकता होगी. इससे पहले जब दोनों टीमों के बीच एक टेस्ट मैच खेला गया था, वो मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ था. वन डे सीरीज के बाद टीम इंडिया को टी20 सीरीज भी खेलनी है. यानी भारतीय टीम की ये पूरी सीरीज है. 

यह भी पढ़ें : ENG vs SL : जोए रूट का नाबाद अर्धशतक, इंग्लैंड ने जीता पहला वन डे

झूलन गोस्वामी ने दूसरे मैच से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारा गेंदबाजी आक्रमण, विशेषकर मीडियम तेज गेंदबाज उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके जिससे चीजें जटिल हुई लेकिन मुझे यकीन है कि हमारे पास प्रतिभा है और हम मजबूती से वापसी करेंगे. भारत के लिए 187 वनडे मुकाबले खेल चुकीं झूलन ने कहा कि टीम का गेंदबाजी विभाग बुधवार को होने वाले मुकाबले में मजबूती से वापसी करेगी.

यह भी पढ़ें : T20 विश्व कप : UAE और ओमान में होगा विश्व कप, जानिए तारीखें 

झूलन गोस्वामी ने कहा कि आपको इन खिलाड़ियों पर भरोसा रखना होगा. इनके पास क्षमता है. अतीत में इन्होंने काफी अच्छा किया है. यह भी समझने की जरूरत है कि खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लंबे ब्रेक के बाद वापस आए हैं. हम वापसी करेंगे और गेंदबाजी क्रम भी मजबूती से वापसी करेगा. झूलन ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे से शैफाली वर्मा ने डेब्यू किया और आप उनसे ज्यादा उम्मीद नहीं कर सकते. पूनम राउत, मिताली राज और हरमनप्रीत कौर को अच्छी पारी खेलने की जरूरत है. इसके बाद हम अच्छे प्लेटफॉर्म में आ जाएंगे. ऐसी चीजें क्रिकेट में होती हैं.

First Published : 30 Jun 2021, 08:56:52 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs ENG Team India