logo-image

कामरान अकमल ने रोहित शर्मा की तारीफ की, एमएस धोनी के लिए कहा...

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी की तो दुनिया में तारीफ होती ही है. इसके बाद विराट कोहली का लोहा भी दुनियाभर के बल्‍लेबाज मानते हैं, लेकिन अब इस लिस्‍ट में एक और नाम जुड़ गया है.

Updated on: 19 Jul 2020, 07:50 AM

New Delhi:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की तो दुनिया में तारीफ होती ही है. इसके बाद विराट कोहली (Virat Kohli) का लोहा भी दुनियाभर के बल्‍लेबाज मानते हैं, लेकिन अब इस लिस्‍ट में एक और नाम जुड़ गया है. उनका नाम है, हिटमैन रोहित शर्मा (Hitman Rohit Sharma). अब भारत और आस्‍ट्रेलिया में ही नहीं बल्‍कि पाकिस्‍तान में भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के मुरीदों की संख्‍या में तेजी से इजाफा हो रहा है. यहां तक कि पाकिस्‍तान के पूर्व खिलाड़ी भी उनकी तारीफ कर रहे हैं, जो जल्‍दी भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ नहीं करते हैं. 

यह भी पढ़ें ः ENGvWI 2nd Test: तीसरे दिन नहीं फेंकी गई एक भी गेंद, मैच अब ड्रॉ की ओर

पाकिस्तानी क्रिकेटर कामरान अकमल ने भारतीय टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा की पावर हिटिंग की तारीफ की है और कहा है कि उनके जैसा कोई दूसरा नहीं है. सावेरा पाशा से उनके यूट्यूब चैनल से बात करते हुए प्रशंसक ने उनसे रोहित शर्मा के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, शानदार.. अविश्वसनीय बल्लेबाज. उनको बल्लेबाजी करते देखते हुए अच्छा लगता है. उनकी बल्लेबाजी. टेम्परामेंट. उनका समर्पण अविश्वसनीय है. वह इकलौते बल्लेबाज हैं जिन्होंने दो (तीन) दोहरे शतक लगाए हैं. 2019 वनडे विश्व कप में पांच शतक लगाए हैं. कामरान अकमल ने कहा कि रोहित शर्मा की बल्लेबाजी की सबसे अच्छी चीज पावर हिटिंग है. मैं सभी युवाओं से अपील करता हूं कि वो लोग रोहित शर्मा, बाबर आजम, विराट कोहली को देखें.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने शुरू की UAE जाने की तैयारी, जानिए किस टीम ने क्‍या कहा

एक और प्रशंसक ने विकेटकीपर-बल्लेबाज धोनी के बारे में पूछा तो कामरान ने उन्हें भारत का सर्वकालिक महान खिलाड़ी बताया. उन्होंने कहा, भारत के सर्वकालिका महान विकेटकीपर-बल्लेबाज जिसने देश के लिए काफी कुछ हासिल किया. अविश्वश्नीय. उन्होंने जिस निरंतरता से प्रदर्शन किया, अपना औसत वनडे में 50 का रखा और कई सारी मैच विजेता पारियां खेलीं. उन्होंने कहा कि काफी सारा श्रेय एमएस धोनी को जाता है. वनडे विश्व कप, टी-20 विश्व कप, आईपीएल चैम्पियंस ट्रॉफी- मुझे लगता है कि कप्तान के तौर पर उन्होंने सब कुछ जीता है.

(इनपुट आईएएनएस)