logo-image

एशेज सीरीज जोश टोंग को प्रभावित करने का मौका देती है: इयोन मोर्गन

एशेज सीरीज जोश टोंग को प्रभावित करने का मौका देती है: इयोन मोर्गन

Updated on: 04 Jun 2023, 02:20 PM

लंदन:

वनडे विश्व कप 2019 जीतने वाले कप्तान इयोन मोर्गन का मानना है कि तेज गेंदबाज जोश टोंग के पास आगामी एशेज सीरीज के जरिए दर्शकों को प्रभावित करने का मौका है। 25 वर्षीय टोंग को आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन के साथ इंग्लैंड टीम में देर से शामिल किया गया था जो हल्की चोटों से जूझ रहे थे।

पहले दो एशेज टेस्ट के लिए टीम में नामित किए जाने के बाद, टोंग ने दूसरी पारी में 5/66 लेकर अपना पहला मैच यादगार बना दिया और लॉर्डस ऑनर्स बोर्ड में एक स्थान अर्जित किया क्योंकि इंग्लैंड 10 विकेट से जीत गया।

मॉर्गन ने एकमात्र टेस्ट मैच के अंत के बाद स्काई स्पोर्ट्स से कहा, अगर चोटें जारी रहती हैं तो उसके (टोंग) पास एशेज में खेलने का अच्छा मौका है। तथ्य यह है कि वह टीम में है जो उसे प्रभावित करने का अवसर देता है।

टोंग लॉर्डस में डेब्यू टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले नौवें खिलाड़ी बने और 2009 में ग्राहम ओनियन्स के बाद ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने।

लॉर्डस में पदार्पण पर अपने पांच विकेट लेने और एशेज टीम में शामिल किए जाने पर टोंग ने कहा, मैंने वास्तव में इसमें होने की उम्मीद नहीं की थी। यह मेरे और मेरे परिवार के लिए बहुत खास है। मैं इस समय सातवें आसमान पर हूं। एक हफ्ते पहले मुझे नहीं पता था कि मैं वोर्सेस्टरशायर के लिए खेलूंगा या यहां आऊंगा।

लॉर्डस में खेलना और पांच विकेट लेना एक बहुत ही खास पल था। मैं इंग्लैंड के लिए खेलना चाहता था और जब वह पल आया तो मैं बहुत खुश था। मेरे पहले ओवर में दो विकेट (दूसरी पारी में) ने दबाव को कम किया।

इंग्लैंड की टीम 12 जून को बमिर्ंघम को रिपोर्ट करेगी, इसके बाद 13 जून से एजबस्टन में अभ्यास शुरू होगा। 2023 एशेज एजबेस्टन में 16-20 जून से शुरू होगी, दूसरा टेस्ट 28 जून से 2 जुलाई तक लॉर्डस में होगा।

ऑस्ट्रेलिया ने 2001 से इंग्लैंड में एशेज श्रृंखला नहीं जीती है, जबकि बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम 2015 के बाद पहली बार एशेज हासिल करना चाह रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.