logo-image

एक साल बाद इस खतरनाक गेंदबाज की एंट्री, T20 वर्ल्ड कप में मचाएंगे धमाल

IPL 2022 सीजन को मिस करने के बाद वह अगले साल मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए आईपीएल (IPL) में वापसी करेंगे.

Updated on: 06 May 2022, 04:48 PM

मुंबई:

Jofra Archer : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) अक्टूबर में होने वाले ICC T20 World Cup में वापसी करने पर विचार कर रहे हैं. पिछले एक साल से वह कोहनी की दूसरी सर्जरी (Surgery) की वजह से मैदान से बाहर थे. गेंदबाज ने शुक्रवार को कहा कि वह कोहनी की दूसरी सर्जरी से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. आर्चर जिन्हें पांच बार की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) ने मेगा नीलामी (IPL Mega auction) के दौरान 8 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन इस सीजन में फ्रेंचाइजी के लिए वह नहीं खेलेंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : डेविड वॉर्नर (David Warner) का T20 में वर्ल्ड रिकॉर्ड, 50 रन बनाते ही बना डाला यह कीर्तिमान

IPL 2022 सीजन को मिस करने के बाद वह अगले साल मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए आईपीएल (IPL) में वापसी करेंगे. इससे पहले, दुनिया की दूसरी रैंकिंग वाली T20 टीम इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में अगले विश्व कप (World Cup in Australia) के लिए अपने प्रमुख तेज गेंदबाज को वापस ले सकती है, आर्चर ने घोषणा की है कि वह इंग्लैंड के टी20 में अपनी काउंटी टीम ससेक्स के लिए वापसी करने के लिए तैयार है. 

27 वर्षीय खिलाड़ी ने कोहनी की चोट के कारण पिछले 12 महीनों में दो सर्जरी करवाई हैं, जिससे वह सभी अंतरराष्ट्रीय और फ्रेंचाइजी क्रिकेट से बाहर हो गए हैं. डेली मेल के लिए अपने कॉलम में आर्चर ने कहा, पिछले साल मेरे पहले ऑपरेशन के बाद मेरी दाहिनी कोहनी फ्रैक्चर हो गई थी. हां, दो सर्जरी हो चुकी हैं, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैं क्रिकेट में वापसी को इससे बेहतर तरीके से नहीं लिख सकता था. उन्होंने आगे कहा, वापसी के बाद मुझे अपनी गेंदबाजी पर थोड़ा काम करना होगा. मैंने लंबे समय तक गेंदबाजी नहीं की है. मैं पूरी कोशिश करूंगा कि मैं चोट के बारे में न सोचकर अपने खेल पर ध्यान दूं, जिससे मेरा आत्म विश्वास बढ़ सके.

फिलहाल टेस्ट मैच से रह सकते हैं दूर

टी20 (T20)  फ्रेंचाइजी क्रिकेट और इंग्लैंड की एकदिवसीय टीम में आर्चर (jofra archer) ने 12 मैच खेले हैं. वहीं, उन्होंने रेड बॉल से अपनी 24 टेस्ट पारियों में 42 विकेट लिए हैं, लेकिन इंग्लैंड (England) के नए टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के टीम में आर्चर (jofra archer) को अभी वापस बुलाना थोड़ा मुश्किल लग रहा है क्योंकि वह अभी आर्चर (jofra archer) को ठीक होने के लिए और समय देना चाहते हैं और वह चाहते हैं कि आर्चर सभी प्रारूपों में खेलने की चुनौती से निपटने से पहले खुद को और मजबूत बनाएं.