logo-image

Ind Vs Eng: जो रुट की फिरकी में फंसी टीम इंडिया, झटके पांच विकेट

इंग्लैंड और भारत के बीच चल रहे हैं पिंक बॉल बॉल टेस्ट मैच में टीम इंडिया की पहली पारी 145 रनों पर ढेर हो गई.

Updated on: 25 Feb 2021, 04:37 PM

नई दिल्ली :

इंग्लैंड और भारत के बीच चल रहे हैं पिंक बॉल बॉल टेस्ट मैच में टीम इंडिया की पहली पारी 145 रनों पर ढेर हो गई. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए  112 रनों पर आउट हो गई थी. दूसरा दिन का खेल भारतीय टीम ने 99 रनों से शुरू किया था लेकिन टीम इंडिया ने अपने सात विकेट पहले सेशन में गिरा दिए. इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने 5 विकेट अपने नाम किए. जो रुट ने अहमदाबाद की स्पिन ट्रेक पर 6.2 ओवर फेंके और 8 रन देकर पंजा लिया. जो रुट ने पहली बार टेस्ट क्रिकेट में पांच विकेट लिए हैं. दूसरे दिन टीम इंडिया ने 46 रन पर अपने सात विकेट गंवाए. वहीं दूसरे जैक लिच ने चार विकेट अपने खाते में डाले.

बता दें कि इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उनके फैसले को गलत साबित कर दिया और मेहमान टीम 112 रनों पर ढेर हो गई थी जिसमें अक्षर पटेल ने 6 विकेट अपने नाम किए थे. इंग्लैंड का भारत दौरे पर टेस्ट मैच में यह दूसरा सबसे न्यूनतम स्कोर है. इससे पहले 1979-80 में मुंबई में हुए टेस्ट मैच में इंग्लैंड की पारी 102 रन पर ऑलआउट हुई थी, जो उसका भारत में टेस्ट में न्यूनतम स्कोर था. इसके अलावा इंग्लैंड का भारत के खिलाफ टेस्ट का यह चौथा न्यूतनम स्कोर है. 

यह भी पढ़ें : Rohit Sharma का रिकॉर्ड टूटा, अब ये खिलाड़ी बना T20 का सिक्‍सर किंग 

मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन बुधवार को मैच अब फंसा हुआ नजर आ रहा है. इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 112 रन पर ढेर करने के बाद दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 99 रन बना लिए थे. पहले दिन का खेल खत्‍म होने के समय भारत इंग्लैंड के स्कोर से मात्र 13 रन ही पीछे थी, लेकिन दूसरे दिन के खेल में लगातार विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 145 रन ही बना सकी. रोहित शर्मा ने भारत के लिए सर्वाधिक 66 रन बनाए, विराट कोहली ने 27 और रविचंद्र अश्विन ने 17 रन बनाए थे.