logo-image

वेस्टइंडीज को शानदार जीत दिलाने के बाद भी खुश नहीं हैं जर्मेन ब्लैकवुड, जानिए क्या है वजह

इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज के जीत सूत्रधार रहे जर्मेन ब्लैकवुड को शतक से चूकने से ज्यादा इस बात की निराशा है कि वह उस समय क्रीज पर नहीं थे जब टीम ने जीत दर्ज की.

Updated on: 14 Jul 2020, 05:03 PM

साउथम्पटन:

इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज के जीत सूत्रधार रहे जर्मेन ब्लैकवुड को शतक से चूकने से ज्यादा इस बात की निराशा है कि वह उस समय क्रीज पर नहीं थे जब टीम ने जीत दर्ज की. ब्लैकवुड ने दूसरी पारी में 95 रन बनाये जिससे वेस्टइंडीज ने रविवार को पहले टेस्ट में इंग्लैंड को चार विकेट से शिकस्त दी. वह उस समय आउट हुए जब टीम 200 रन के लक्ष्य से 11 रन दूर थी. इंग्लैंड के खिलाफ 28 साल के इस खिलाड़ी का रिकार्ड शानदार रहा है. इस टीम के खिलाफ ब्लैकवुड का औसत 50 से अधिक हैं.

ये भी पढ़ें- 4 महीने बाद अभ्यास के लिए मैदान पर उतरे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी, Blackcaps ने शेयर की तस्वीरें

ब्लैकवुड ने इंग्लैंड के खिलाफ एंटीगा में 2015 में नाबाद 112 रन की पारी खेली थी जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका एकमात्र शतक है. उन्होंने ‘जमैका ऑब्जर्बर’ से कहा, ‘‘ मैं जीत के करीब पहुंच कर आउट होने से खुद से काफी निराश था.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं आउट होने के बाद काफी भावुक हो गया था. इसलिए नहीं क्योंकि मैं आउट हो गया था बल्कि इस लिए क्योंकि मैं टीम को जीत दिलाने से पहले पवेलियन लौट गया था. मैं शतक के बारे में नहीं सोच रहा था, मैं टीम की जीत के बारे में सोच रहा था.’’

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से चौपट हुआ BCCI का पूरा प्लान, अगले साल के शेड्यूल पर भी पड़ेगा बुरा असर

उन्होंने 29 टेस्ट में 1469 रन बनाये है. उन्होंने उन पर भरोसा जताने के लिए कप्तान जेसन होल्डर और कोच फिल सिम्मंस का भरोसा जताया. ब्लैकवुड जब बल्लेबाजी के लिए उतरे थे तक टीम का तीन विकेट पर 27 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी. उन्होंने कहा, ‘‘ जब आप जानते हैं कि कप्तान को आप पर पूरा भरोसा है तो यह आपको अच्छा महसूस कराता है. मैं अंडर -15 के दिनों से जेसन को जानता हूं, इसलिए वह जानता है कि मैं क्या करने में सक्षम हूं.’’ श्रृंखला का दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार से ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा.