logo-image

टीम इंडिया में नहीं चुने जाने से खफा हैं जयदेव उनादकट, जानिए क्या कहा

रणजी ट्रॉफी सत्र 2019-20 में सौराष्ट्र के लिए 67 विकेट के साथ शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के दौरे के लिए भारतीय टीमों में खुद को न पाकर खफा हैं.

Updated on: 25 May 2021, 10:56 AM

नई दिल्ली :

रणजी ट्रॉफी सत्र 2019-20 में सौराष्ट्र के लिए 67 विकेट के साथ शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के दौरे के लिए भारतीय टीमों में खुद को न पाकर खफा हैं. उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि जब मैं अभी अपने चरम पर हूं, जब मैंने जैसा किया है, वैसा प्रदर्शन किया है, तो मैं उम्मीद कर रहा था कि मुझे कॉल आएगी. टूर्नामेंट कम होने के कारण अवसर कम हुए हैं, लेकिन इसके परिणामस्वरूप बोर्ड ने हर सीरीज के लिए एक बड़ा पूल तैयार किया है. इस तरह यह अपने आप में एक अवसर बन गया है. और उस अर्थ में नहीं चुना जाना निश्चित रूप से निराशाजनक है.

यह भी पढ़ें : BCCI 2000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दान करेगा, मदद के लिए बढ़ाया हाथ 

करीब साल के जयदेव उनादकट ने भारत के लिए 18 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. इनमें एक टेस्ट, सात वनडे और 10 टी20 मैच हैं. जयदेव के नाम 89 प्रथम श्रेणी मैचों में 327 विकेट हैं. जयदेव उनादकट 2019-20 सीजन में कुल मिलाकर टॉप विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जिसके दौरान उन्होंने सौराष्ट्र को रणजी ट्रॉफी खिताब दिलाया था. उन्होंने 2018-19 सीजन में भी 39 विकेट लिए थे जिसमें सौराष्ट्र फाइनल में विदर्भ से हार गया था. जयदेव उनादकट ने अपना एकमात्र टेस्ट दिसंबर, 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था. जयदेव ने कहा कि वह इंग्लैंड में भारत ए सीरीज के लिए बुलाए जाने की उम्मीद कर रहे थे. हालांकि, ऐसा नहीं हुआ. जयदेव उनादकट ने कहा कि आप नहीं जानते कि क्या उम्मीद की जाए. आप नहीं जानते कि कौन सा टूर्नामेंट आ रहा है और क्या तैयारी करनी है. मैं उम्मीद कर रहा था कि भारत ए सीरीज होगी, जो इंग्लैंड दौरे से पहले होनी थी. मुझे वहां मौका मिलने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

यह भी पढ़ें : WTC Final : ये खिलाड़ी हो सकता है सबसे खतरनाक, न्यूजीलैंड में चिंता 

अभी हाल ही में जब आईपीएल 2021 खेला जा रहा था, तब जयदेव उनादकट राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए नजर आए थे. हालांकि आईपीएल के मैचों में भी जयदेव उनादकट अपना स्थान सुरक्षित नहीं रख पाए थे. वे लगातार टीम अंदर बाहर होते रहे. हालांकि कुछ एक मैचों में जयदेव उनादकट ने अच्छा प्रदर्शन किया था. उनकी टीम के लिए भी आईपीएल 2021 का सीजन कुछ खास नहीं रहा था. हालांकि इसे टाल दिया गया है. उम्मीद है कि सितंबर अक्टूबर में आईपीएल के बचे हुए मैचों का आयोजन हो सकता है.