News Nation Logo

BCCI 2000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दान करेगा, मदद के लिए बढ़ाया हाथ 

भारत में लगातार कोरोना के नए नए केस सामने आ रहे हैं. हालांकि अब रोजाना आने वाले केसों की संख्या दो लाख के नीचे आ गई है, लेकिन इसके बाद भी लगातार लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 May 2021, 10:21:49 AM
BCCI

BCCI (Photo Credit: File)

नई दिल्ली :

भारत में लगातार कोरोना के नए नए केस सामने आ रहे हैं. हालांकि अब रोजाना आने वाले केसों की संख्या दो लाख के नीचे आ गई है, लेकिन इसके बाद भी लगातार लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं. इस बीच लगातार लोग मदद के लिए भी आगे आ रहे हैं. देश में इस वक्त क्रिकेट बंद है. आईपीएल चल रहा था, लेकिन इसे कोरोना वायरस के कारण ही सस्पेंड कर दिया गया था. अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने बताया है कि वह कोरोना महामारी से लड़ने में सहायता करेगी, जिसके तहत बोर्ड 10 लीटर के 2000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दान किया जाएगा. देश इस वक्त कोरोना की दूसरी लहर से प्रभावित है जिसके कारण ऑक्सीजन और अन्य मेडिकल उपरकरणों की मांग तेज हो गई है. अगले कुछ महीने भारतीय क्रिकेट बोर्ड देश भर में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स बांटेगा, ताकि जरूतमंदों को इसे उपलब्ध कराया जा सके. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : ये खिलाड़ी हो सकता है सबसे खतरनाक, न्यूजीलैंड में चिंता 

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि बोर्ड इस बारे में अवगत है कि मेडिकल और स्वास्थ्यकर्मी इस महामारी से जंग में कितनी अहम भूमिका निभा रहे हैं. ये लोग सच्चे फ्रंटलाइन वर्कर हैं और लोगों को बचाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं. बोर्ड ने हमेशा स्वास्थ्य और सुरक्षा को सबसे अधिक प्राथमिकता दी है. ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स से लोगों को तुरंत राहत मिलेगी और मरीज को स्वस्थ होने में मदद मिलेगी.

यह भी पढ़ें : सुशील कुमार की और भी बढ़ सकती है परेशानी, जानिए अब क्या आया अपडेट 

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा है कि इस वायरस के खिलाफ हमें कंधा से कंधा मिलाकर चलना है. बीसीसीआई को पता है कि इस वक्त मेडिकल उपकरणों की कितनी जरूरत है और हम उम्मीद करते हैं इससे देशभर में इसकी मांग पूरी हो सकेगी. हम सबने इस महामारी के कारण काफी कुछ सहा है लेकिन वैक्सीन के होने से कुछ राहत मिली है. मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि वह वैक्सीन लें. बीसीसीआई दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है और 2018-18 की बैलेंस शीट के अनुसार, इसकी कुल आय 14,489.80 करोड़ रुपये थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 May 2021, 10:21:49 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

BCCI Corona Virus