logo-image

जसप्रीत बुमराह होंगे टीम इंडिया के अगले कप्तान! जानें इस पूर्व क्रिकेटर की राय 

बुमराह (Bumrah) को गुरुवार को एजबेस्टन टेस्ट (edgbaston test) के लिए भारत का कप्तान बनाया गया था क्योंकि नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोविड (Covid) से संक्रमित पाए जाने के बाद क्वारंटीन में हैं.

Updated on: 01 Jul 2022, 04:35 PM

लंदन:

Mahela Jayawardene advices jusprit bumrah : श्रीलंका (Srilanka) के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) को लगता है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को भारत की कप्तानी के लिए एक विकल्प के रूप में देखा जा सकता है. बशर्ते वह मैदान के अंदर और बाहर दबाव को प्रबंधित करने में सक्षम हों और उन चीजों को प्राथमिकता दें जिनकी आपको आवश्यकता है. जयवर्धने ने बुमराह को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खेमे में करीब से देखा है. उन्होंने कहा, तेज गेंदबाज को सीनियर्स का बहुत समर्थन मिलेगा, जब वह इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन (edgbaston test) में शुक्रवार से शुरू होने वाले पांचवें टेस्ट में टीम का नेतृत्व कर रहे हैं.
बुमराह (Bumrah) को गुरुवार को एजबेस्टन टेस्ट (edgbaston test) के लिए भारत का कप्तान बनाया गया था क्योंकि नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोविड (Covid) से संक्रमित पाए जाने के बाद क्वारंटीन में हैं.

ये भी पढ़ें : इंग्लैंड के इस टीम से खेलेंगे ऑलराउंडर पांड्या (Pandya), जल्द मचाएंगे धूम  

बुमराह गेंदबाजी पर करें ध्यान क्रेंद्रित करने की सलाह

महेला जयवर्धने ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को पूरी तरह से अपनी गेंदबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रोत्साहित किया है. बर्मिंघम (birmingham) में इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे पुनर्निर्धारित टेस्ट में भारत की अगुवाई बुमराह कर रहे हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कोविड पॉजिटिव होने के बाद 28 वर्षीय बुमराह को को कप्तान का जिम्मा सौंपा गया है. हालांकि जसप्रीत बुमराह को नेतृत्व का कोई पूर्व अनुभव नहीं है. हालांकि, जयवर्धने, जिन्होंने पिछले कुछ सीज़न में मुंबई इंडियंस में तेज गेंदबाज के साथ काम किया है, का मानना ​​​​है कि टीम के पास उन्हें सलाह देने के लिए पर्याप्त सीनियर हैं. महेला जयवर्धने ने कहा कि जसप्रीत बुमराह भविष्य के कप्तान हो सकते हैं क्योंकि भारत को अंततः कप्तान के रूप में एक और लंबे समय तक के लिए विकल्प की आवश्यकता होगी क्योंकि रोहित इस साल की शुरुआत में 35 वर्ष के हो गए और ऋषभ पंत पद संभालने के लिए अभी अनुभवहीन हैं.