logo-image
लोकसभा चुनाव

Jasprit Bumrah : बुमराह 10 महीने बाद टीम इंडिया में वापसी के लिए हैं तैयार, इस सीरीज में खेलेंगे

Jasprit Bumrah Comeback : जसप्रीत बुमराह की लंबे समय बाद अब मैदान पर वापसी हो सकती है. वह आयरलैंड सीरीज में खेलते नजर आएंगे.

Updated on: 27 Jul 2023, 08:18 PM

नई दिल्ली:

Jasprit Bumrah Com Back Indian Team:  भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लंबे समय से चोट की वजह से क्रिकेट से दूर हैं. फैंस उनकी वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अब टीम इंडिया और फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. बुमराह की जल्द ही टीम इंडिया में वापसी होने वाली है. अगले महीने भारतीय टीम 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड के दौरे पर जाने वाली है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अब बड़ा अपडेट दिया है. एएनआई को दिए बयान में जय शाह ने कहा कि बुमराह अब पूरी तरह से फिट हैं और उन्हें आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में खेलते हुए देखा जा सकता है. इस सप्ताह के अंत तक आयरलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है.   

जसप्रीत बुमराह इस समय वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं. वह हर रोज नेट्स पर जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं. पिछले कुछ समय से इस बात की उम्मीद जताई जा रही थी कि बुमराह एशिया कप 2023 से टीम में वापसी कर सकते हैं, लेकिन अब उम्मीद है कि बुमराह आयरलैंड के खिलाफ भी टीम इंडिया का हिस्सा होंगे. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए तैयार हुआ भारत का सबसे खूबसूरत धर्मशाला स्टेडियम, Video

अगर बुमराह आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने जाते हैं तो यह उनकी आयरलैंड का दूसरा दौरा होगा. इससे पहले साल 2018 में जब उन्होंने आयरलैंड में पहला टी20 मैच खेला था, तब उनकी उंगली में गंभीर चोट आई थी, जिसके कारण वह उसी साल इंग्लैंड दौरे पर नहीं जा पाए थे.

जसप्रीत बुमराह इंजरी के चलते पिछले साल एशिया कप 2022, टी20 वर्ल्ड कप 2022 और इस साल IPL 2023 का हिस्सा नहीं बन पाए थे, लेकिन अब वह टीम इंडिया में वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. उनके वापसी से भारत के लिए विश्व कप 2023 की तैयारियों को ज़ोर मिलेगा.