logo-image

World Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए तैयार हुआ भारत का सबसे खूबसूरत धर्मशाला स्टेडियम, Video

Dharamshala Stadium: वर्ल्ड कप 2023 के लिए धर्मशाला का क्रिकेट स्टेडियम लगभग पूरी तरह से तैयार हो चुका है. यहां पहला मैच बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच 7 अक्टूबर को खेला जाएगा.

Updated on: 27 Jul 2023, 06:14 PM

नई दिल्ली:

ODI World Cup 2023 Dharamshala  : भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का 5 अक्टूबर से आगाज होगा. वर्ल्ड कप के कुल 49 मुकाबले भारत के 10 शहरों में खेले जाएंगे. इस लिस्ट में दुनिया के सबसे खूबसूरत स्टेडियम में से एक धर्मशाला का नाम भी शामिल है. हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला पहली बार वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने विश्व कप से पहले इस स्टेडियम को नए सिरे से तैयार करवाया है. 

दरअसल जिन स्टेडियम को वर्ल्ड कप की मेजबानी करनी है उसे बीसीसीआई ने नए सिरे से तैयार करवाया है. BCCI ने इन सभी स्टेडियम को खास तरह से तैयार करने के लिए भारी बजट दिया था. इस लिस्ट में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम का नाम भी शामिल था. World Cup 2023 के लिए धर्मशाला का स्टेडियम पूरी तरह से तैयार हो गया है. यहां मैदान पर नई घास लगाई गई है. वहीं आउट फील्ड को भी पहले से काफी बेहतर किया गया है. जबकि ड्रेसिंग रूम में कुछ बदलाव किए गए हैं और दर्शकों के लिए भी खास व्यवस्था की गई है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 में केकेआर और पंजाब किंग्स को मिल सकता है नया कप्तान, तलाश में जुटी टीमें!

धर्मशाला वर्ल्ड कप के 5 मैचों की मेजबानी करेगा. यहां पहला मुकाबला बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच 7 अक्टूबर को खेला जाएगा. इसके बाद 10 अक्टूबर को इंग्लैंड और बांग्लादेश की टीम यहां आमने-सामने होगीं. वहीं 17 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच भिड़ंत होगी. टीम इंडिया भी एक मैच खेलेगी. भारत भारत और न्यूजीलैंड का मैच 22 अक्टूबर को खेला जाएगा. इसके बाद 28 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का आमना सामना होगा.